राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा में गुर्जरों ने भरी हुंकार, सरकार को दिया तीन दिन का अल्टीमेटम, रेलवे ट्रैक और हाईवे जाम की चेतावनी

भीलवाड़ा के गुर्जरों ने भी आरक्षण आंदोलन को लेकर हुंकार भरी है. जिले के गुलाबपुरा कस्बे के देवनारायण मंदिर में गुर्जर समाज के 84 गांव के पंच और पटेल एकत्रित हुए. जहां समाज के लोगों ने कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला को सर्वमान्य नेता मानते हुए कहा कि बैंसला जो भी आदेश देंगे उनकी पालना की जाएगी. बैठक के बाद गुर्जर समाज के लोगों ने स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन देकर 3 दिन का अल्टीमेटम देते हुए रेलवे ट्रैक और हाईवे जाम करने की चेतावनी दी.

By

Published : Nov 3, 2020, 5:01 PM IST

गुर्जरों का सरकार को अल्टीमेटम, Gurjar ultimatum to government
गुर्जरों का सरकार को अल्टीमेटम

भीलवाड़ा. जिले में भी आरक्षण की आग फैलने लगी है. जिले के गुलाबपुरा कस्बे के पास स्थित देवनारायण मंदिर परिसर में गुर्जर समाज के 84 गांव के पंच, पटेल और राजनेताओं ने एकजुट होकर आरक्षण की मांग की है. इस दौरान गुलाबपुरा के निवर्तमान चेयरमैन धनराज गुर्जर की अगुवाई में बैठक का आयोजन किया गया.

गुर्जरों का सरकार को अल्टीमेटम

बैठक के बाद समाज के लोगों ने गुलाबपुरा एसडीएम विकास मोहन भाटी को ज्ञापन सौंपा. उन्होंने कहा कि अगर सरकार कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की मांग 3 दिन में नहीं मानती है, तो भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा क्षेत्र में भी शाहपुरा, गुलाबपुरा और अजमेर जिले के मसूदा तहसील के गुर्जर समाज के लोग रेलवे ट्रैक और नेशनल हाईवे जाम करेंगे.

पढे़ं-दौसा में भी सुलगी गुर्जर आरक्षण की आग, बुधवार को बैंसला करेंगे महापंचायत

गुलाबपुरा एसडीएम को ज्ञापन सौंपने के दौरान गुर्जर समाज के लोगों ने कहा कि 84 गांव के गुर्जर समाज के पंच-पटेलों की बैठक हुई है. हमारी भावनाओं को सरकार तक पहुंचाएं. अगर किरोड़ी सिंह बैंसला की मांग 3 दिन में सरकार नहीं मानती है, तो हुरड़ा ,शाहपुरा और मसूदा तहसील के लोग रेलवे ट्रैक और हाईवे जाम करने के लिए बाध्य होंगे. इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. हम ऐसा नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि राष्ट्र हमारा है और राष्ट्र का कण-कण हमारा है. लेकिन समाज की मांग नहीं मानते हैं, तो मर्यादा तोड़ कर आंदोलन करना पड़ेगा.

वहीं ज्ञापन देने के बाद एसडीएम विकास मोहन भाटी ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि आज गुर्जर समाज के लोगों ने ज्ञापन सौंपा है. इनकी जो भी मांगें थी, उन्हें सरकार तक पहुंचा दिया जाएगा. बैठक का नेतृत्व कर रहे गुलाबपुरा नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष धनराज गुर्जर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि आज भीलवाड़ा जिले की हुरडा, शाहपुरा और अजमेर जिले के मसूदा तहसील के 84 गांव के पंच पटेल और जनप्रतिनिधि एकत्रित हुए और रायशुमारी की है.

पढ़ेंः बर्बरताः झालावाड़ में मोबाइल चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने दो भाइयों को पेड़ से बांधकर पीटा, बाल भी काटे

ऐसे में हम कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला का साथ देने का आह्वान किया है. 3 दिन में बैसला की मांग नहीं मानी जाती है, तो हुरडा तहसील क्षेत्र मे रेलवे ट्रैक और नेशनल हाईवे को जाम किया जाएगा. हमारे यहां कांग्रेस और बीजेपी सब नेता एक साथ हैं. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला आरक्षण आंदोलक के नेती हैं. कर्नल बैंसला के आदेशों के अलावा और किसी की बात स्वीकार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details