राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा में कोरोना का कहर जारी, अब एक ही परिवार के 4 लोग निकले पॉजिटिव

By

Published : Jun 18, 2020, 2:00 PM IST

राजस्थान में सबसे पहले कोरोना की शुरुआत भीलवाड़ा से हुई. जहां अभी भी दिनों दिन कोरोना की संख्या बढ़ती जा रही है. गुरुवार को कोरोना का दोहरा शतक लगा और 202 पर आंकड़ा पहुंच गया. भीलवाड़ा में एक ही परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. वहीं, गुरुवार से पॉजिटिव लोगों के आस-पड़ोस में संदिग्धों की जांच भी शुरू कर दी गई है.

भीलवाड़ा में कोरोना,  bhilwara news,  etvbharat news,  rajasthan news,  corona in bhilwara,  भीलवाड़ा कोरोना पॉजिटिव,  राजस्थान की खबर,  rajasthan hindi news
202 पर पहुंचा आंकड़ा

भीलवाड़ा. जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है. जिले की महिला बैंक कर्मी और रायपुर के एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. वहीं, जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 202 पर पहुंच गई है.

एक ही परिवार के चार लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

प्रदेश में सबसे पहले कोरोना की शुरुआत 20 मार्च से भीलवाड़ा में हुई थी. जहां एक समय यह जिला हॉटस्पॉट बन गया था, लेकिन जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग की मेहनत के कारण कोरोना पर ब्रेक लग गया था और भीलवाड़ा मॉडल पूरे देश में लागू किया गया था. लेकिन जब से प्रवासी मजदूर वापिस आने लगे है तभी से कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है.

पढ़ेंःशाहबाद में पकड़े गए रिश्वत के आरोपी बोले- RAS लोढ़ा के लिए ली थी घूस की राशि...

जिले के रायपुर क्षेत्र के एक परिवार के 7 सदस्य हाल ही मे मुंबई से गांव लौटे थे. इनमें से छह लोगों के सैंपल जांच के लिए भिजवाए गए थे. भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज से गुरुवार को प्राप्त हुई जांच रिपोर्ट में पति-पत्नी, बेटा, 3 साल की पोती पॉजिटिव निकले हैं. वहीं, एक बेटा और बहू नेगेटिव आए है. परिवार के चारों संक्रमितों को रायपुर के स्कूल क्वॉरेंटाइन सेंटर से जिले के महात्मा गांधी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

राजमाता विजय राजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. राजन नंदा ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 202 पर पहुंच गया है. वर्तमान में 34 कोरोना पॉजिटिव मरीज महात्मा गांधी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है. साथ ही 166 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उनको होम क्वॉरेंटाइन के लिए भेज दिया गया है. वहीं, लगातार चिकित्सा विभाग की ओर से कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details