राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा: बिजौलिया के तिलस्वा मंदिर में पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने किया भोलेनाथ का अभिषेक

By

Published : Nov 13, 2019, 7:09 PM IST

देश की पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल बुधवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंची थी. जहां पुलिस के अधिकारियों के साथ-साथ कई राजनेताओं ने उनका जमकर स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने तिलस्वा महादेव मंदिर में भोलेनाथ का अभिषेक भी किया.

Bhilwara news, भीलवाड़ा की खबर

भीलवाड़ा.देश की पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल अपने एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को भीलवाड़ा जिले में थीं. वहां उन्होंने जिले के बिजौलिया कस्बे के पास स्थित प्रसिद्ध तिलस्वा महादेव मंदिर परिसर में भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद लेते हुए बाबा अभिषेक किया.

पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने किया भोलेनाथ का अभिषेक

बता दें कि पाटिल के हेलीपैड पंहुचने पर जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट, पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर, पूर्व जिला प्रमुख कन्हैयालाल धाकड़, पूर्व विधायक विवेक धाकड़ सहित कई राजनेताओं ने स्वागत किया. स्वागत के बाद पाटिल हेलीपैड से बिजौलियां क्षेत्र के प्रसिद्ध तिलस्वा महादेव मंदिर पहुंची. जहां महादेव मंदिर में चल रहे अनुष्ठान में शामिल हुई.

पढ़ें- भीलवाड़ाः गुरु नानक देवजी के 550 वें प्रकाश पर्व पर निकाली गई प्रभात फेरी

इस दौरान मंदिर परिसर पहुंचने पर मंदिर कमेटी की ओर से पूर्व राष्ट्रपति का स्वागत किया गया. उसके बाद पूर्व राष्ट्रपति पाटिल ने मंदिर में भ्रमण कर भगवान भोलेनाथ के अभिषेक में शामिल हुई. जहां मंदिर के गर्भगृह में पाटिल ने भगवान भोलेनाथ का अभिषेक किया. इस बीच काफी संख्या में राजनेता और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

पढ़ें- भीलवाड़ा : गौ भक्तों ने मनाई गोपाष्टमी, गौ पूजन कर की सुख-शांति की कामना

वहीं, देश की पूर्व राष्ट्रपति पाटिल के दौरे को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन मुस्तैद नजर आया. साथ तिलस्वा महादेव मंदिर परिसर के पास बैरिकेट्स की गई और पुलिस प्रशासन की जगह-जगह तैनाती भी की गई. जानकारी के अनुसार प्रतिभा पाटिल जयपुर से हेलीकॉप्टर से बिजौलिया क्षेत्र के तिलस्वा महादेव मंदिर के पास बने अस्थाई हेलीपैड पर पहुंची थी. जहां उनके साथ राजस्थान सरकार के मंत्री बीडी कल्ला भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details