राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा की इस पंचायत में नहीं है सरपंच, अतिक्रमण से परेशान ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

भीलवाड़ा में अभी तक सरपंच चुनाव नहीं कराए गए हैं. जिसके कारण ग्राम पंचायत क्षेत्र में सरपंच नहीं है. इसका फायदा उठाते हुए लगातार अतिक्रमण किया जा रहा है. जिसके कारण ग्रामीणों में रोष व्याप्त है. इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाने की मांग की है.

By

Published : Jul 24, 2020, 12:54 PM IST

rajasthan news, भीलवाड़ा न्यूज
पंचायत क्षेत्र में हो रहा अतिक्रमण

भीलवाड़ा. जिले में कई ग्राम पंचायत मुख्यालय के अभी तक सरपंच चुनाव नहीं होने के कारण उस ग्राम पंचायत क्षेत्र में धड़ल्ले से अतिक्रमण हो रहा है. इसी को लेकर भीलवाड़ा जिले के आसींद पंचायत समिति के सरेरी गांव के ग्रामीणों ने अतिक्रमण से नाराज होकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

जिले में अधिकतर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर अभी तक सरपंच पद के चुनाव नहीं हुए हैं. जिससे बिना मालिक की ग्राम पंचायत होने के कारण ग्राम पंचायत क्षेत्र में चारागाह, बिला नाम और आबादी भूमि में धड़ल्ले से अतिक्रमण हो रहा है. जिसको लेकर भीलवाड़ा जिले की आसींद पंचायत समिति के ब्राह्मणों की सरेरी गांव के लोग भीलवाड़ा जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर गांव में आबादी, चारागाह और बिला नाम भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग की.

पंचायत क्षेत्र में हो रहा अतिक्रमण

ज्ञापन देने आए गांव के पूर्व सरपंच प्रदीप व्यास ने कहा कि हमारी ग्राम पंचायत क्षेत्र में अभी तक सरपंच के चुनाव नहीं हुए हैं. जहां बिना मालिक की पंचायत होने से वहां दिनों दिन अवैध अतिक्रमण हो रहे हैं. ग्राम पंचायत की मेन रोड पर आबादी भूमि और चारागाह भूमि में अतिक्रमण हो रहा है. यहां तक कि अतिक्रमियों ने उच्च माध्यमिक विद्यालय की जमीन पर भी कब्जा कर रखा है. इन अतिकर्मियों के हौसले बुलंद है जिसको लेकर आज हमने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

पढ़ें- राम मंदिर के लिए भीलवाड़ा से मिट्टी और जल के साथ भेजी गई चांदी और सोने की ईंट

ग्रामीणों ने कहा कि जिला कलेक्टर ने हमे अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दिया है. अगर अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है तो हम धरना प्रदर्शन करेंगे और पूरे गांव में एक अतिक्रमण हटाने को लेकर आंदोलन खड़ा करेंगे जिससे अतिक्रमण पर लगाम लग सके. अब देखना ये होगा कि कोविड के समय भी ग्राम वासी अतिक्रमण से परेशान है उसको लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने के बाद अतिक्रमण पर कार्रवाई होती है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details