राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा के किशोर को धौलपुर पुलिस ने किया दस्तयाब, फेसबुक पर डाली थी गायब होने की पोस्ट

By

Published : Sep 29, 2019, 10:53 PM IST

भीलवाड़ा जिले के प्रताप नगर थाना क्षेत्र से शुक्रवार रात घर से निकले एक किशोर को शनिवार रात धौलपुर कोतवाली थाना पुलिस ने दस्तयाब किया है. जिसके बाद सूचना पर धौलपुर पहुंची भीलवाड़ा पुलिस को किशोर को सुपुर्द कर दिया गया. वहीं, परिजनों और पुलिस की ओर से पूछताछ करने पर किशोर घर से निकलने के कारण के बारे में नहीं बता पा रहा है.

भीलवाड़ा पुलिस न्यूज, Bhilwara Police News

भीलवाड़ा. जिले के प्रताप नगर थाना क्षेत्र से शुक्रवार रात घर से निकले एक किशोर को शनिवार रात धौलपुर कोतवाली थाना पुलिस ने दस्तयाब किया है. जिसके बाद सूचना पर धौलपुर पहुंची भीलवाड़ा पुलिस को किशोर को सुपुर्द कर दिया गया.

भीलवाड़ा के किशोर को धौलपुर पुलिस ने किया दस्तयाब

प्रतापनगर थाने के एएसआई चैन सिंह ने बताया कि किशोर 27 सितम्बर की रात करीब 10:30 बजे अपनी मां से अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के जिला कार्यालय जाने और सुबह तक वापस आने की बात कहकर घर से चला गया. लेकिन जब सुबह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने तलाश किया. परिजनों की ओर से तालाश करने पर किशोर न तो जिला कार्यालय में मिला और ना ही कहीं ओर.

पढ़ें-पाकिस्तान ने मोदी सरकार से भगत सिंह के लिए मांगा भारत रत्न

वहीं, किशोर के नाना की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में बताया कि किशोर ने फेसबुक पर मैसेज दिया कि स्कूल बैग में तिरंगे में कुछ पड़ा है और घर वालों को बता देना. वहीं, जब उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें एक पत्र मिला. पत्र में किशोर ने घर वालों से दूर जाने की बात कही थी, इससे परिवारवालों के उड़ गए. वहीं, किशोर को लेने पहुंचे मामा ने बताया कि उनका भांजा अधिकांश समय उनके घर पर ही रहता है. रात को खाना खाकर वह पास ही स्थित अपने घर गया. वहां पर उसने कार्यालय जाने की बात कही, लेकिन बाद में नहीं आया. इस पर उसे फोन किए तो नहीं उठाया.

किशोर के मामा ने बताया कि रात को फेसबुक पर मैसेज किया तो उसके बैग की तलाशी लेने पर मिले पत्र को देखकर घरवालों में चिंता व्याप्त हो गई. वहीं, परिजनों ने किसी अनहोनी की आशंका के कारण थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई. उनके साथ आए अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री तेजस ने बताया कि 28 सितम्बर की रात को किशोर से फेसबुक मैसेंजर पर बातचीत शुरू हुई. उसने बताया कि वह किसी ट्रेन में है, लेकिन उसे नहीं पता वह कहां पर है. उसने एक स्थान की फोटो भेजी तो वह झांसी में निकला.

उन्होंने बताया कि बाद में वह लगातार फोन लगाते रहे तो किशोर ने फोन उठा लिया, लेकिन ट्रेन तथा स्थान नहीं बता पाया. इस पर पड़ोसी यात्री से बात की तो बताया कि वे झांसी-दिल्ली वाली ट्रेन से मुरैना क्रास कर रहे हैं. इस पर उन्होंने यात्री को अगले स्टेशन पर किशोर को उतारकर पुलिस को देने का आग्रह किया. साथ ही हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ता और धौलपुर निवासी शिवम राजावत को भी रेलवे स्टेशन पर भेजा. वहीं, पहचान के लिए किशोर का फोटो शेयर किया. इस पर यात्री ने किशोर को धौलपुर रेलवे स्टेशन पर उतार दिया और इसके बाद पुलिस को सूचना दी तो कोतवाली पुलिस ने उसको दस्तयाब कर लिया.

वहीं, परिजनों और पुलिस की ओर से पूछताछ करने पर किशोर घर से निकलने के कारणों तथा कैसे-कैसे धौलपुर पहुंचा, इसके बारे में नहीं बता पा रहा है. वहीं तेजस ने बताया कि वह अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद का कार्यकर्ता है और कार्यालय की जिम्मेदारी भी संभालता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details