राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा : नगर परिषद ने अतिक्रमण हटाया तो कांग्रेस ने उठाया ऐतराज...20 साल से जमी कच्ची बस्ती का मामला

By

Published : Sep 13, 2021, 3:58 PM IST

भीलवाड़ा नगर परिषद ने 3 दिन पहले पुर इलाके की कच्ची बस्ती में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की थी. प्रभावित लोगों ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष से मदद की गुहार लगाई है. प्रभावितों का कहना है कि वे 20 साल से कच्ची बस्ती में रह रहे थे.

भीलवाड़ा नगर परिषद अतिक्रमण मामला
भीलवाड़ा नगर परिषद अतिक्रमण मामला

भीलवाडा. नगर परिषद ने पुर कस्बे की एक कच्ची बस्ती में 3 दिन पहले अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की थी. इस कार्रवाई में बस्ती के कई मकानों तो हटा दिया गया. अतिक्रमण हटाने से प्रभावित परिवारों ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष रामपाल शर्मा से गुहार लगाई है. सोमवार को प्रभावित लोग कांग्रेस कार्यालय पहुंच गए और सरकार से मदद की गुहार लगाई.

मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा ने नगर परिषद की कार्रवाई और इसे अंजाम देने वाले अफसरों को कटघरे में खड़ा कर दिया. कहा कि भाजपा के नगर परिषद सभापति और कुछ अधिकारी पैसे कमाने के चक्कर में गलत काम कर रहे हैं. हम उनके मंसूबे सफल नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से मुलाकात कर आरोपी अफसरों को जिला बदर किया जाएगा.

भीलवाड़ा नगर परिषद की कार्रवाई से प्रभावित परिवारों का कहना है कि 3 दिन से उनके रहने की कोई व्यवस्था नहीं है. रामपाल शर्मा ने कहा कि परिषद की कार्रवाई से 50 परिवार प्रभावित हुए हैं, ये लोग बेघर हो गए हैं. नगर परिषद के भाजपा सभापति ने लोगों को बेघर कर दिया.

पढ़ें- मंत्री जी ! PTET करवाने का क्रेडिट तो ले लिया, अब जरा विकास के लिए राशि भी दिलवा दो...

सरकार नियमन के लिए लगाएगी शिविर

रामपाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान सरकार बस्तियों के नियमन के लिए 2 अक्टूबर से शिविर लगाएगी. ऐसे में जिन लोगों के पास मकान या रहने का कोई स्थल नहीं है, या वे लोग जो कई वर्षों से एक जगह निवास कर रहे हैं, उन्हें निवास के पट्टे जारी किये जाएंगे. ऐसे में गरीब लोगों को इन शिविरों से लाभ मिल सकेगा.

20 साल से बस्ती में रह रहे हैं परिवार

कार्रवाई से प्रभावित युसूफ पठान ने कहा कि बिना सूचना दिये ही मकान तोड़ दिये, हम कच्ची बस्ती में 20 साल से रह रहे हैं. रहने के लिए अब कोई जगह नहीं है, कांग्रेस सत्ताधारी पार्टी है, हम न्याय की उम्मीद करते हैं. एक अन्य प्रभावित भगवती ने कहा कि बिना नोटिस दिये आंखों के सामने ही आशियाना तोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details