राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा: कलेक्टर ने रिकॉर्ड रूम का किया निरीक्षण, डिजिटलाइजेशन का काम पूरा करने के दिए निर्देश

भीलवाड़ा जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने कलेक्ट्रेट परिसर में रिकॉर्ड रूम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारी को डिजिटलाइजेशन का काम तय समय पर पूरा करने के निर्देश दिए.

By

Published : Feb 14, 2021, 12:34 PM IST

Bhilwara News, भीलवाड़ा जिला कलेक्टर
भीलवाड़ा जिला कलेक्टर ने रिकॉर्ड रूम का किया निरीक्षण

भीलवाड़ा.जिला कलेक्टर शिव प्रसाद एम नकाते ने भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित तहसील कार्यालय, रिकाॅर्ड रूम का निरीक्षण किया. उन्होंने भू-राजस्व अभिलेख, नक्शे तथा फाइलों का अवलोकन किया. जहा नकाते ने नक्शों के डिजिटलाइजेशन का कार्य जल्द पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने एलआर सेशन व माॅडर्न रिकाॅर्ड रूम का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस दौरान उपखण्ड अधिकारी ओम प्रभा भी उपस्थित रही.

पढ़ें:मामूली कहासुनी को लेकर दो पक्षों में हुआ जमकर पथराव, पुलिस बल तैनात

बता दें कि भीलवाड़ा जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट परिसर में जिले की तमाम पौराणिक जमाबंदी का रिकार्ड रूम है. यहीं से जिले के किसान और अन्य लोग पुरानी जमाबंदी या नक्शे को सरकारी शुल्क जमा करवाने के बाद आसानी से ले सकते हैं. यहां जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो किसान यहां अपनी पौराणिक जमाबंदी या नक्शा लेने आए, उनको तुरंत उपलब्ध करवाएं.

पढ़ें:टॉक टाइम सीरिज में आईपीएस पंकज चौधरी हुए रूबरू, कहा- पुलिस सिस्टम में सुधार की आवश्यकता

जिला कलेक्टर ने कहा कि रिकॉर्ड का डिजिटलाइजेशन तय समय पर पूरा करें. इससे आमजन ई-मित्र से आसानी से नक्शा आसानी से प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों को किसी प्रकार की समस्या ना हो, यही प्रशासन का परम उद्देश्य होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details