राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ाः कोरोना संक्रमण से लड़ने आगे आया नगर परिषद, 55 वार्डो में कर रहा सैनिटाइजेशन

By

Published : Mar 27, 2020, 7:17 PM IST

भीलवाड़ा में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए नगर परिषद ने शहर के 55 वार्डो को सेनिटाइज कर स्वच्छ बनाने का बेड़ा उठाया है. साथ ही नगर परिषद घर-घर जाकर आम नागरिकों से अपील भी कर रही है कि इस चैन को तोड़ने में प्रशासन का सहयोग कर देश को विश्वव्यापी कोरोना वायरस से बचाए.

भीलवाड़ा नगर परिषद, lockdown in bhilwara, कोरोना वायरस से बचाव, bhilwara news, corona virus news, rajasthan news, भीलवाड़ा में कोरोना वायरस
55 वार्डो को सैनिटाइज

भीलवाड़ा. विश्वव्यापी महामारी कोरोना वायरस का कहर भीलवाड़ा पिछले 1 सप्ताह से झेल रहा है. कोरोनावायरस के संक्रमण की इस चैन को तोड़ने के लिए पूरे शहर में लोगों ने अपने आपको घरों में कैद कर लिया है, तो वहीं अब भीलवाड़ा की नगर परिषद इस जंग में आगे बढ़ कर सामने आई है. नगर परिषद ने शहर के 55 वार्डो को सेनिटाइज कर स्वच्छ बनाने का बेड़ा उठाया है.

कोरोना संक्रमण से लड़ने आगे आया नगर परिषद

परिषद पूरे शहर के हर गली, मोहल्ले, मकान पर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कर सैनिटाइज कर रही है. साथ ही नगर परिषद घर-घर जाकर आम नागरिकों से अपील भी कर रही है कि इस चैन को तोड़ने में प्रशासन का सहयोग कर देश को विश्वव्यापी कोरोना वायरस से बचाए.

पढ़ेंःलॉक डाउन: जयपुर में दुकानों और मंडियों में अभी भी जनता की भीड़ उमड़ रही

नगर परिषद के उपसभापति मुकेश शर्मा ने कहा कि विश्वव्यापी महामारी का रूप ले चुकी कोरोना वायरस में जहां भगवान का रूप कहे जाने वाले चिकित्सक अपना फर्ज निभा रहे हैं. तो अब नगर परिषद भी शहर को स्वच्छ करने और संक्रमण की इस जेल को तोड़ने के लिए करने आगे आई है. हमने लक्ष्य लिया है कि हम पूरे भीलवाड़ा के 55 वार्ड में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करेंगे.

जिसमें प्रत्येक वार्ड में हर पार्षद चाहे वह बीजेपी से हो या फिर कांग्रेस से वह सब अपना कर्तव्य निभाकर जमादार स्तर पर टीम घटित कर अपने-अपने वार्ड में छिड़काव करेंगे. हमने हर दिन में लगभग 22 वार्ड पूरे कराने का लक्ष्य लिया है. जिसके लिए हमने प्रत्येक वार्ड में जमादार स्तर पर अलग-अलग टीम बनाई है.

पढ़ेंःCORONA EFFECT: लॉक डाउन के चलते गरीब तबकों का बुरा हाल...

जो शहर के हर गली मोहल्ले और घर में जाकर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कर सैनिटाइजर कर रहे हैं. वहीं में नगर परिषद द्वारा हर शहर के नागरिक से अपील करता हूं कि वह घर में ही रहे इस संक्रमण से ज्यादा से ज्यादा बचने की कोशिश करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details