राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा की जिला परिषद पर भाजपा ने लहराया परचम, उप जिला प्रमुख पद पर भी हासिल की जीत

By

Published : Dec 11, 2020, 10:48 PM IST

भीलवाड़ा जिला प्रमुख पद पर भाजाप ने जीत हासिल की है. भाजपा ने अपने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता शंकर लाल गुर्जर उप प्रमुख पद का दांव खेला था. 37 सदस्य जिला परिषद में भाजपा के 24 जबकि कांग्रेस के 13 सदस्य निर्वाचित हुए हैं.

भीलवाड़ा की ताजा हिंदी खबरें, Bhilwara District Head, BJP District President Ladulal Teli
भीलवाड़ा जिला प्रमुख पद पर भाजपा की जीत

भीलवाड़ा.भीलवाड़ा जिला प्रमुख पर एक बार फिर भाजपा अपना परचम लहरा दिया. कामयाबी के बाद उप प्रमुख पद पर भी भाजपा ने शुक्रवार को बाजी मार ली. भाजपा ने अपने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता शंकर लाल गुर्जर उप प्रमुख पद का दांव खेला था. 37 सदस्य जिला परिषद में भाजपा के 24 जबकि कांग्रेस के 13 सदस्य निर्वाचित हुए हैं.

सुबह कांग्रेस और भाजपा के बीच हुए तनातनी स्थिति के बाद कांग्रेसी ने जसवंत सिंह को उप प्रमुख के लिए चुनाव मैदान में उतारा. जबकि भाजपा ने शंकर लाल गुर्जर को प्रत्याशी बनाया था. शाम 3 बजे मतदान प्रक्रिया शुरू हुई. जिसमें भाजपा के सभी 24 मत भाजपा प्रत्याशी शंकर लाल गुर्जर को मिले. कांग्रेस 13 मत ले पाई. इससे पूर्व सुबह नामांकन दाखिल करने के समय भाजपा प्रतिनिधि व भाजपा जिला ध्यक्ष और अधिकारी के बीच कई बार नोकझोंक के हालत बने.

पढ़ें-भीलवाड़ा में जिला प्रमुख और प्रधान पद के लिए चुनाव आज, बीजेपी-कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का सता रहा डर

चुनाव परिणाम के बाद में भाजपा जिलाध्यक्ष लादूलाल तेली ने प्रशासन में निर्वाचन विभाग पर जमकर हमला बोला. लादू लाल तेली ने आरोप लगाया कि पूरे चुनाव के दौरान सत्ता का जमकर दुरुपयोग किया गया. दिल्ली ने ये भी कहा कि इसकी शिकायत उन्होंने निर्वाचन विभाग को की है. जिले में बहुमत होने के बावजूद तीन पंचायत समितियों में भाजपा को मिली शिकस्त के मामले में जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली ने कहा कि जल्दी इस मामले में एक जांच रिपोर्ट तैयार कर के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को भेजी जाएगी. कहां अपनी आदमी ने भाजपा के साथ भितरघात किया और कहां बनता बनता भाजपा का बोर्ड रह गया इसकी रिपोर्ट के साथी दोषियों पर कार्रवाई की मांग की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details