राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा : विधायक ने परिवार संग किया यज्ञ, कोरोना मुक्ति के लिए भगवान राम से की प्राथना

भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक गोपाल खंडेलवाल (bjp mla gopal khandelwal) ने अनूठी पहल की है. उन्होंने कोरोना (corona) मुक्ति और वैक्सीनेशन की सफलता के लिए परिवार के संग अपने निवास पर श्री राम यज्ञ किया.

By

Published : Jun 6, 2021, 11:25 AM IST

भाजपा विधायक गोपाल खंडेलवाल का परिवार संग यज्ञ, bhilwara news, भीलवाड़ा न्यजू
भाजपा विधायक गोपाल खंडेलवाल का परिवार संग यज्ञ

भीलवाड़ा. विश्व व्यापी कोरोना (corona) जैसी महामारी के संक्रमण की चेन को खत्म करने के लिए हर तरफ चिकित्सा विभागों के डॉक्टर रात दिन प्रयास कर रहे हैं. वहीं, भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक गोपाल खंडेलवाल (bjp mla gopal khandelwal) ने अनूठी पहल करते हुए कोरोना (corona) मुक्ति और वैक्सीनेशन की सफलता के लिए परिवार के संग अपने निवास पर श्री राम यज्ञ किया.

भाजपा विधायक गोपाल खंडेलवाल का परिवार संग यज्ञ

ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए विधायक गोपाल खंडेलवाल (mla gopal khandelwal) ने कहा कि "मैं मेरे परिवार के साथ श्री राम यज्ञ कर रहा हूं. इसका मकसद जो कोरोना (corona) सक्रमण फैल रहा है उसको खत्म करना है. मैं अपने परिवार के साथ भगवान श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि कोरोना से संसार, भारत साथ ही भीलवाड़ा जिले को मुक्ति मिले. हमने यज्ञ के साथ ही श्री रामचरित मानस का अखंड रामायण पाठ भी किया है. वहीं, यज्ञ में कोरोना (corona) की मुक्ति और वैक्सीनेशन की सफलता के लिए यज्ञ आचार्य के हाथों से आहूती दिलाई जा रही है, क्योंकि वैक्सीनेशन जब मानव शरीर में लगेगा उसके बाद उसका शरीर कोरोना (corona) से मुकाबला करने के लिए तैयार हो जाएगा.

पढ़ें:भीलवाड़ा में किसान परेशान, नहीं मिल रहे सब्जी और दूध के सही दाम...अब मक्का-ज्वार की बुवाई में जुटे

"विज्ञान के साथ ही धर्म और आस्था में करता हूं विश्वास"

उन्होंने कहा मैं विज्ञान के साथ ही धर्म और आस्था में विश्वास करता हूं कि आदि अनादि काल से ऋषि मुनि तपस्या, प्रार्थना व यज्ञ करते थे उससे हर काम में सफलता मिलती थी. इसीलिए मैं आदि अनादि काल को साक्षी मानकर "सर्वे भवंतु सुखिनः सर्वे संतु निरामया सर्वे भद्राणि पश्यंतु मा कश्चित् दुख भागभवेत" को मानते हुऐ आज परिवार के साथ यज्ञ कर रहा हूं.

पढ़ें:कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी, बच्चों के लिए भीलवाड़ा जिला अस्पताल में तैयार किया गया स्पेशल कोविड-19 वार्ड

प्रदेश-देश में कोरोना (corona) संक्रमण के चलते लोक डाउन लगा हुआ है. जिससे सक्रमण की चेन को खत्म किया जा सके. वहीं, चिकित्सा विभाग के डॉ. और चिकित्सा कर्मी कोरोना (corona) संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details