राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

गहलोत सरकार विकास के मोर्चे पर फेल, कृषि कानून किसानों के हित में : सुभाष बहेड़िया

भीलवाड़ा से भाजपा के सांसद सुभाष बहेड़िया ने कृषि कानून को किसानों के हित में बताया है. उन्होंने कहा कि नए कानून को लेकर कुछ ही किसानों को भ्रम है वो भी जल्द ही दूर हो जाएगा. गहलोत सरकार को उन्होंने विकास के मोर्चे पर फेल बताया.

By

Published : Dec 31, 2020, 4:19 PM IST

subhash baheria,  subhash baheria news
सुभाष बहेड़िया का कृषि कानून पर बयान

भीलवाड़ा. भाजपा सांसद सुभाष बहेड़िया ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कृषि कानून को लेकर सरकार का पक्ष रखा. उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों को हित में है. वहीं गहलोत सरकार के 2 साल पर भी बहेड़िया ने निशाना साधा और कहा कि भाजपा सरकार के अधूरे कामों को भी यह सरकार पूरा नहीं कर पाई है.

पढ़ें:ACB की कार्रवाई, 7000 रुपये रिश्वत लेते हेड कांस्टेबल रंगे हाथों गिरफ्तार

सुभाष बहेड़िया ने कहा कि नए कृषि कानून को लेकर वो अपने क्षेत्र के किसानों को समझा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कृषि मंडी परिसीमा के बाहर पुराने नियमों के तहत कहीं से माल खरीदने पर मंडी टैक्स जमा करवाना पड़ता था, जबकी नए कानून में मंडी टैक्स जमा नहीं करवाना पड़ेगा और किसानों से अनाज खरीदने में किसी प्रकार के लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होगी.

सुभाष बहेड़िया इंटरव्यू

कृषि कानून को लेकर भ्रम जल्द दूर हो जाएगा...

भाजपा सांसद ने कहा कि नए कानून के आने के बाद किसान अपनी उपज कहीं पर बेच सकते हैं, पहले अनाज खरीदने के लिए लाइसेंस की जरूरत होती थी. उन्होंने कहा कि कुछ ही किसान हैं जो इस कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं. उनका भी जल्द ही भ्रम दूर हो जाएगा. नए कानून को लेकर किसानों का भ्रम दूर करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो खुद अपने लोकसभा क्षेत्र में तकरीबन 40 चौपालें किसानों के साथ कर चुके हैं.

गहलोत सरकार विकास के मोर्च पर फेल...

सुभाष बहेड़िया ने गहलोत सरकार के 2 साल के कार्यकाल पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पिछेल 2 साल में विकास का काई भी काम पूरा नहीं हुआ है, यहां तक कि पिछली वसुंधरा सरकार के छोड़े गए कामों को भी सरकार पूरा नहीं कर पाई है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार में जो काम हो रहे हैं वह मनरेगा के तहत हो रहे हैं और इनका पैसा केंद्र सरकार भेज रही है. बहेड़िया ने प्रदेश सरकार को विकास के नाम पर फेल बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details