राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा: सूखे कुएं में गिरा भालू, रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला

भीलवाड़ा के जहाजपुर क्षेत्र में सूखे कुएं में भालू गिर गया. इस सूचना मिलने पर वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. इसके बाद रेस्क्यू टीम भालू को सुरक्षित कुआं से बाहर निकाला.

By

Published : May 11, 2021, 5:35 PM IST

Bhilwara news, Bear fell in a dry well
रेस्क्यू टीम ने भालू को कुएं से बाहर निकाला

भीलवाड़ा. जिले की जहाजपुर तहसील के खौराकला गांव में एक खेत में स्थित कुएं में भालू गिर गया. इसकी सूचना भीलवाड़ा वन विभाग सहित जहाजपुर प्रशासन को दी गई. इसके बाद जहाजपुर उपखंड अधिकारी रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची.

जहां जहाजपुर एसडीएम धर्मराज गुर्जर ने बताया कि हमें सूचना मिली कि तहसील क्षेत्र के खौरकला गांव में किसान दुर्गा लाल बलाई के खेत पर स्थित कुए के अंदर भालू गिर गय. कुएं में पानी नहीं था, इसलिए भालू सुरक्षित था. इसकी सूचना हमने वन विभाग और रेस्क्यू टीम को दी और रेस्क्यू टीम मौके पर पंहुची. लगभग रेस्क्यू टीम ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद भालू को सुरक्षित कुए से बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें-खबर का असर: ऑक्सीजन सिलेंडर के रेगुलेटर को 6000 में बेच रहा था मेडिकल स्टोर संचालक, ड्रग कंट्रोल ने दर्ज किया मुकदमा

गर्मी की ऋतु में भीलवाड़ा जिले के ग्रामीण क्षेत्र में पानी की विकट समस्या है. जंगली जानवर जंगल में पानी नहीं मिलने के कारण पास के गांव में पहुंच जाता है. यह जानवर हिंसक होने के कारण भेड़, बकरी को अपना निवाला बना लेते हैं. यहां तक कि ग्रामीण क्षेत्र में पैंथर भी गर्मी की ऋतु में काफी दिखाई देता. जहाजपुर क्षेत्र में भी यह भालू अपनी प्यास बुझाने के लिए पानी के लिए भटक रहा था. इसी दौरान कुए के पास पानी की तलाश कर रहा था और अचानक कुएं में गिर गया. रेस्क्यू टीम ने भालू को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details