राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

देश में आज नई दिवाली मनाने जैसा माहौल है : पूर्व मुख्य सचेतक

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने को लेकर आज भीलवाड़ा जिले के भाजपा पदाधिकारियों ने पूर्व मंत्री कालू लाल गुर्जर के निवास के बाहर पटाखे छोड़ और मिठाई खिलाकर खुशी मनाई. इस दौरान पूर्व मंत्री कालू लाल गुर्जर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि आज पूरा देश नई दिवाली मना रहा है.

By

Published : Aug 5, 2019, 5:08 PM IST

कालूलाल गुर्जर की खबर, kalu lal gurjar on article 370

भीलवाड़ा. जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के पर सोमवार को भीलवाड़ा जिले के भाजपा पदाधिकारियों ने मिठाई बांटकर खुशी जताई. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह जिंदाबाद के नारे लगाते हुए खुशी जताई.

देश में आज नई दिवाली जैसा माहौल है

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश के पूर्व मंत्री कालू लाल गुर्जर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी से पहले जब जनसंघ की स्थापना हुई थी उस समय हमने पहला नारा यही दिया था कि 'जहां हुए बलिदान मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है'. उन्होंने कहा कि आज मुझे बहुत प्रसन्नता है कि न केवल भारतीय जनता पार्टी का नारा सफल हुआ, बल्कि हिंदुस्तान के प्रत्येक देशभक्त नागरिक के मन में उत्साह पैदा हुआ है.

पढ़ें:प्रियंका गांधी को राजस्थान से राज्यसभा में भेजने और कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग...

कालू लाल गुर्जर ने कहा कि यह किसी भी प्रकार की नई दिवाली मनाने से कम नहीं है, क्योंकि वास्तविक आजादी मिलनी चाहिए थी वह जम्मू-कश्मीर वासियों को अब मिली है. हमारा 'एक देश, एक संविधान, एक इंसान व एक प्रधान' का सपना पूरा हुआ है. इसलिए आज पूरे देश में नई दिवाली है. आज जम्मू-कश्मीर के तीन टुकड़े करके केंद्र शासित प्रदेश लागू कर दिया गया है जिससे आर्टिकल 370 हट गई है.

इससे पहले जो पाकिस्तान इसकी आड़ में भारत को परेशान कर रहा था वह परेशानी अब खत्म हो जाएगी. साथ ही जम्मू-कश्मीर में जो पत्थरबाज थे उनके मुंह पर भी तमाचा है. भारतीय जनता पार्टी के मेनिफेस्टो में भी जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने का संकल्प था. आज हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के गृहमंत्री अमित शाह ने इसे पूरा किया. इस फैसले से सभी देशवासी आज खुश हैं और पूरे देश में दीपावली मनाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details