राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 12, 2022, 7:42 AM IST

ETV Bharat / city

24 घंटे में दूसरी बार भीलवाड़ा में फिर तनाव, आपस में भिड़े छात्र

आरोप है कि दो भिन्न भिन्न समुदायाों के छात्र आपस में (Communal Tension In Bhilwara) उलझ गए. नौबत मारपीट तक पहुंची. स्कूल के बाहर बरपे हंगामे में 4 छात्र घायल हो गए. शहर विधायक ने इस स्थिति के लिए पुलिस प्रशासन के रवैए को लापरवाही भरा बताया है. इससे पहले आदर्श तापड़िया कांड के चलते ठप चल रही इंटरनेट सेवा बहाल (Internet services Restored) कर दी गई.

Tension In Bhilwara
भीलवाड़ा में फिर तनाव

भीलवाड़ा.भीलवाड़ा शहर के सुभाष नगर थाना क्षेत्र में एक बार दो समुदाय के छात्रों के बीच मारपीट (school boys scuffle in Bhilwara) की घटना सामने आई है. सुभाष नगर स्थित सरकारी स्कूल में बुधवार दोपहर स्कूली छात्र पुरानी बात को लेकर आपस में भिड़ गए. जिसमें समुदाय विशेष के करीब एक दर्जन लड़कों ने 4 छात्रों पर हमला कर दिया और वो गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को भीलवाड़ा के महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है.

एक ही स्कूल के छात्र: मारपीट करने वाले सभी छात्र एक ही स्कूल में पढ़ने वाले हैं और कुछ दिनों पूर्व इनकी मामूली से बात को लेकर कहासुनी हो गई थी. मामला संवेदनशील (Communal Tension In Bhilwara) है. इसे देखते हुए जांच की कमान पुलिस उप अधीक्षक रामचंद्र चौधरी ने उठाई है. एक दिन पहले ही युवक की हत्या के बाद से तनाव का माहौल है. हालांकि बुधवार को प्रशासन और परिजनों की सहमति के बाद मामला शांत हो गया था. लेकिन 24 घंटों के भीतर बच्चों की इस लड़ाई से शहर का माहौल फिर बिगड़ा सकता है. आशंकाओं के मद्देनजर जिला अस्पताल में पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया गया है.

पढ़ें- भीलवाड़ा में दो युवकों पर हमला, बाइक फूंकी...इंटरनेट सेवा भी ठप... कुछ को हिरासत में लिया, अजमेर रेंज आईजी ने किया घटनास्थल का दौरा

पुलिस ने दी जानकारी:पुलिस उप अधीक्षक रामचंद्र चौधरी ने बताया कि ग्यारहवीं क्लास की आखिरी भूगोल परीक्षा थी. परीक्षा खत्म होने के बाद सभी छात्र बाहर निकले. इस दौरान किसी पुरानी बात को लेकर छात्रों के बीच कहासुनी शुरू हो गई. इसके बाद एक अन्य छात्र ने अपने साथियों को बुला लिया और दूसरे लड़कों के साथ मारपीट शुरू कर दी. जिसमें 4 छात्र घायल हो गए. बच्चों के मुताबिक बाहरी छात्रों ने उनकी जमकर पिटाई की और भाग गए. शहर विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी ने इस पूरी वारदात के लिए पुलिस प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है. कहा कि देर रात हुई घटना के बाद दूसरे दिन स्कूल के बाहर हुई मारपीट से साबित होता है कि शहर प्रशासन पक्षपातपूर्ण रवैया अपना रहा है. उन्होंने एक बार फिर जिले को बंद (Bandh In Bhilwara) करने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें-Tension In Bhilwara: भीलवाड़ा में युवक की हत्या के बाद तनाव, मृतक का हुआ पोस्टमार्टम...पुलिस पहरे में एंबुलेंस से ले गए शव

इंटरनेट सेवा बहाल:24 घंटे तक इंटरनेट सेवा ठप रखने के बाद गुरुवार सुबह प्रशासन ने जिले में सेवाएं चालू करा (Internet services Restored) दीं. आदर्श तापड़िया की चाकूबाजी के बाद हुई मौत की वजह से एहतियातन इंटरनेट सेवा बंद कराई गई थी. जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने बुधवार सुबह 6:00 बजे से गुरुवार सुबह 6:00 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश जारी किए थे. बता दें कि, मंगलवार (10 मई 2022) रात को शास्त्री नगर क्षेत्र में ब्रह्माणी स्वीट्स के पास कुछ लोगों ने चाकू मारकर आदर्श तापड़िया नाम के युवक को गंभीर रूप से घायल (communal tension in Bhilwara) कर दिया था. घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक का पिता ओमप्रकाश तापड़िया भीलवाड़ा का हिस्ट्रीशीटर था. आरोपियों की धरपकड़ और मुआवजे को लेकर घरवाले बुधवार रात तक अड़े रहे थे. बाद में समझाइश के बाद मृतक का पोस्टमार्टम हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details