राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा: गौ ग्रास का अनुदान अन्यत्र नहीं लगाने की मांग को लेकर प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

भीलवाड़ा में श्री राजस्थान गौसेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने गौ ग्रास का अनुदान अन्यत्र नहीं लगाने की मांग की है. इसके लिए मंगलवार को कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन कर कलेक्टर शिव प्रसाद एम नकाते को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा.

By

Published : Sep 1, 2020, 1:52 PM IST

Activists of Goseva committee,  भीलवाड़ा में विरोध प्रदर्शन, Bhilwara News
भीलवाड़ा में श्री राजस्थान गौसेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

भीलवाड़ा.जिले में मंगलवार को श्री राजस्थान गौसेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने गौग्रास का अनुदान अन्यत्र नहीं लगाने की मांग को लेकर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद गौसेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर शिव प्रसाद एम नकाते को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

पढ़ें:SPECIAL: कोरोना काल में घरेलू उड़ानें प्रभावित, यात्री भार की कमी के चलते रद्द हो रही हैं फ्लाइट्स

ज्ञापन के जरिए गौसेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने गौ ग्रास योजना का पैसा गौशालाओं को ही देने की मांग की है. वहीं, उन्होंने चेतावनी दी कि ऐसा नहीं किया जाता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

भीलवाड़ा में श्री राजस्थान गौसेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

श्री राजस्थान गौसेवा समिति के सदस्य सुनील जागेटिया ने बताया कि वर्ष 2016 में राज्य सरकार ने गौसंरक्षण संवर्धन निधि कोष का गठन करके गौ ग्रास अनुदान घोषित किया था. लेकिन, अब राज्य सरकार यू-टर्न लेते हुए इस अनुदान को कहीं और लगाने की योजना बना रही है. इस कारण गौ भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंच रही है.

पढ़ें:जब JEE परीक्षा देने पहुंची छात्रा ने खुद को बताया कोरोना पॉजिटिव...

श्री राजस्थान गौसेवा समिति के सुनील जागेटिया ने कहा है कि हमारी मांग है कि गौ ग्रास अनुदान गौशालाओं को ही दिया जाए. अगर सरकार हमारी मांगे नहीं मानती है तो आने वाले समय में गौ भक्तों द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details