राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पुलिस ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, पहले 50 हजार लौटाया...फिर काटा चालान

भीलवाड़ा के बिजोलिया थाना पुलिस ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए एक बाइक की डिक्की से प्राप्त 50 हजार रुपये वापस लौटाए हैं. पुलिस की इस ईमानदारी की क्षेत्रवासी काफी चर्चा और प्रशंसा कर रहे हैं.

By

Published : Jun 9, 2020, 1:07 PM IST

Updated : Jun 9, 2020, 2:25 PM IST

bhilwara news,  etvbharat news,  rajasthan news,  भीलवाड़ा समाचार,  भीलवाड़ा हिंदी न्यूज़,  बिजोलिया थाना पुलिस
ईमानदार खाकी की मिसाल

भीलवाड़ा.जिले के बिजोलिया थाना पुलिस को 'लावारिस' खड़ी एक बाइक की डिक्की से 50 हजार रुपये मिले. जिसके बाद पुलिस ने बाइक मालिक का पता लगाकर पैसे मालिक को वापस लौटाया. ऐसा कर पुलिसकर्मी ने ईमानदारी की मिसाल पेश तो की ही, साथ ही उन्होंने जनता के मन में खाकी के प्रति विश्वास को और मजबूत किया है.

भीलवाड़ा में पुलिस ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

थानाप्रभारी महावीर सिंह मीणा ने बताया कि एएसआई मिठूलाल कस्बे में गश्त पर थे. जिन्हें बड़ोदा बैंक के बाहर खड़ी एक बाइक की खुली डिक्की में 50 हजार रुपए पड़े हुए थे. इस पर एएसआई मिठूलाल ने बाइक मालिक की तलाश की और पुलिस जीप पर लगे माइक से अनाउंस भी किया. वहीं, बाइक मालिक का पता नहीं लगने पर बाइक को थाने लाया गया.

पढ़ेंःराजस्थान हज वेलफेयर सोसायटी की मांग, 2021 में हज पर जाने वालों के साथ 2020 में चुने गए लोगों को भी दी जाए तवज्जो

जिसके बाद पुलिसकर्मी ने मामले की सूचना एसएचओ को दी. साथ ही बाइक को थाने में ले जाने की जानकारी मिलने पर बाइक मालिक ब्रह्मानंद धाकड़ थाने पहुंचे. जहां, उसको एएसआई मिठूलाल ने 50 हजार रुपये लौटाए. वहीं, नो पार्किंग जोन में बाइक खड़ी करने पर 200 रुपए का चालान बनाया.

Last Updated : Jun 9, 2020, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details