राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 22, 2020, 5:27 PM IST

ETV Bharat / city

भीलवाड़ा में फिर बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ, 41 नए केस आए सामने

प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. भीलवाड़ा में फिर से मामलों की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है. शनिवार को जिले में कोरोना के 41 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1845 पर पहुंच गया है.

राजस्थान न्यूज, bhilwara news
भीलवाड़ा में सामने आए 41 नए कोरोना मरीज

भीलवाड़ा.प्रदेश में सबसे पहले कोरोना को लेकर हॉट स्पॉट बने भीलवाड़ा जिले में वर्तमान में भी कोरोना पोजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है. जहां आज 41 कोरोना पॉजिटिव और मिलने के साथ ही ये आंकड़ा 1 हजार 845 पर पहुंच गया है. उसके बाद जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एन नकाते ने आपातकालीन बैठक बुलाते हुए चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को अधिक से अधिक सैंपल लेने के निर्देश दिए.

बता दें कि 20 मार्च से भीलवाड़ा में कोरोना की शुरुआत हुई थी. जहां एक निजी चिकित्सालय के 3 डॉक्टर और 3 कंपाउंडर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन जिला प्रशासन औऱ चिकित्सा विभाग की अथक मेहनत के कारण कुछ समय कोरोना की चेन पर ब्रेक लग गया और भीलवाड़ा मॉडल पूरे देश में चर्चित हुआ, लेकिन वर्तमान में कोरोना की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है.

भीलवाड़ा की राजमाता विजय राजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज से शनिवार को आई रिपोर्ट में 41 मरीज और मिलने के साथ ही भीलवाड़ा जिले में अब तक 1 हजार 845 पॉजिटिव की संख्या हो चुकी है. जिसमें काफी संख्या में ठीक हुए है उनको घर भेज दिया गया है. ज्यादातर जो कोरोना पॉजिटिव मरीज आ रहे हैं, जो अपनों के संपर्क में आने से ही यह संख्या बढ़ रही है.

पढ़ें-भीलवाड़ा: संभागीय आयुक्त ने ली समीक्षा बैठक, समय पर काम नहीं करने वाले अधिकारियों को लगाई फटकार

शनिवार को आई रिपोर्ट में पंचवटी, हाउसिंग बोर्ड, आजाद नगर सहित शहर की कई कॉलोनियों सहित जिले के गुलाबपुरा, शाहपुरा क्षेत्र में पाए गए. कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला कलेक्टर ने आपातकालीन बैठक बुलाई और चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जो भी उनके संपर्क में आए लोगों को अधिक से अधिक सैंपल जाए. साथ ही जिनको कॉरेंनटाइन किया जा रहा है उनकी सख्त से सख्त गाइडलाइन की पालना करवाई जाए जिससे कोरोना की चेन खत्म हो सके.

शनिवार को सबसे ज्यादा मामले जयपुर और जोधपुर से आए सामने

राजस्थान में शनिवार को 612 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए. सबसे अधिक मरीज जयपुर और जोधपुर में मिले हैं. जिसके बाद कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 67,954 हो गई है. वहीं, बीते 24 घंटों में 12 मरीजों की मौत कोरोना से हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details