राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतपुर: सेना भर्ती नहीं होने से जिले के युवाओं में रोष, लोहागढ़ स्टेडियम से जिला कलेक्ट्रेट तक निकाली रैली

भरतपुर में आर्मी भर्ती रद्द होने के कारण सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे सैकड़ों युवाओं ने लोहागढ़ स्टेडियम में प्रदर्शन किया. इस दौरान लोहागढ़ स्टेडियम से जिला कलेक्टर तक रैली निकाली गई. युवाओं ने एडीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा.

युवाओं ने निकाली रैली, bharatpur news, भरतपुर में सेना भर्ती
भरतपुर में युवाओं ने निकाली रैली

By

Published : Feb 18, 2021, 1:27 PM IST

भरतपुर. जिले में आर्मी भर्ती रद्द होने के कारण इसकी तैयारी कर रहे सैकड़ों युवाओं ने लोहागढ़ स्टेडियम में प्रदर्शन किया. इस दौरान लोहागढ़ स्टेडियम से जिला कलेक्टर तक रैली निकाली गई. युवाओं ने एडीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा.

पढ़ें:बांसवाड़ा: लॉटरी नहीं, नीलामी से आवंटित होंगी शराब की दुकानें, 23 से 27 फरवरी तक चलेगी नीलामी

युवाओं का कहना है कि पूरे देश में आर्मी की भर्तियां निकली थीं. भरतपुर में भी 13 अप्रैल को आर्मी भर्ती होनी थी, लेकिन बिना किसी कारण सभी भर्तियों को रद्द कर दिया गया. इसके बाद अब युवाओं को डर सता रहा है कि उनकी तैयारी का क्या होगा. इसके अलावा कुछ युवा ओवर ऐज की वजह से भी निकल जाएंगे. इस कारण उनका भविष्य भी खतरे में है.

भरतपुर में युवाओं ने निकाली रैली

युवाओं का कहना है कि पिछले 2 साल से जिले में आर्मी की भर्ती नहीं निकल रही थी. अब निकली है तो उसे भी रद्द कर दिया गया है. भर्ती नही निकलने के कारण सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओ की उम्र निकल गई. देश में कई जगह सेना की भर्ती निकल रही है, लेकिन भरतपुर में भर्ती नहीं निकल रही. इसलिए सभी युवाओं की मांग है कि भारतपुर जिले में भी सेना भर्ती निकलनी चाहिए.

पढ़ें:स्वर्णनगरी में कलाकारों का जमावड़ा, जैकलीन और एकता पहुंचीं जैसलमेर, 'बच्चन पांडे' की शूटिंग में लेंगी हिस्सा

वहीं, एडीएम ने बताया कि जिले के युवा आर्मी भर्ती की तैयारी कर रहे हैं. 13 अप्रैल को आर्मी भर्ती थी, लेकिन उसे किसी कारण से रद्द कर दिया गया. इस कारण युवाओं में काफी रोष है. उनकी मांग है कि आर्मी भर्ती को रद्द ना करके उसी तारीख में आर्मी भर्ती रखी जाए. इसके अलावा कुछ युवाओं के फॉर्म पहले ही भरे जा चुके हैं और उनको रद्द कर दिया गया है. उन्हें दोबारा प्रोसेस में लाया जाए. इसके लिए युवाओं की तरफ एक ज्ञापन भी दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details