राजस्थान

rajasthan

भरतपुर में महिलाओं ने निकाली बाइक रैली, आमजन को सड़क सुरक्षा प्रति किया जागरूक

By

Published : Feb 5, 2021, 10:53 PM IST

भरतपुर में शुक्रवार को परिवहन कार्यालय से ट्रैफिक चौराहे तक महिलाओं की बाइक रैली निकाली गई. इस रैली के माध्यम से आमजन को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक किया जाएगा.

Women Bike Rally in Bharatpur, भरतपुर में महिलाओं की बाइक रैली
भरतपुर में महिलाओं की बाइक रैली

भरतपुर. जिले में आमजन को सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से शुक्रवार को परिवहन कार्यालय से ट्रैफिक चौराहे तक महिलाओं की बाइक रैली निकाली गई. साथ ही पुलिस विभाग की महिला स्क्वायड और उपस्थित आमजन को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई.

प्रादेशिक परिवहन अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि प्रादेशिक परिवहन कार्यालय में आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से लगाई गई सड़क सुरक्षा प्रदर्शनी का अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वन्दिता राणा की ओर से अवलोकन किया गया. इसके बाद भरतपुर रोशनी ग्रुप, जेसीआई भरतपुर रॉयल, संगिनी ग्रुप और पुलिस विभाग की महिला स्क्वायड एवं उपस्थित आमजन को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई. साथ ही शपथ में बतलाए गए बिन्दुओं को अपने दैनिक जीवन में उपयोगी बताते हुए उन्हें अपनाने की अपील की.

प्रादेशिक परिवहन अधिकारी ने बताया कि सड़क सुरक्षा संबंधी उपायों को अपनाकर हम अपना जीवन सुरक्षित कर सकते हैं. साथ ही अपने परिवार की भी सुरक्षा कर सकते हैं. जिला परिवहन अधिकारी सत्यप्रकाश शर्मा की ओर से कार्यालय में लाईसेन्स के लिए आने वाले आवेदकों की एक क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया. प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरूस्कृत किया गया.

कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा और प्रादेशिक परिवहन अधिकारी की ओर से महिलाओं की बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. बाइक रैली हीरादास से होते हुए कुम्हेर गेट से मुख्य बाजार होते हुए यातायात सर्किल पर समाप्त हुई.

पढ़ें-कृषि कानूनों के खिलाफ विश्वेंद्र सिंह का किसान महापंचायत...6 जनवरी को UP के लोग भी होंगे शामिल

कार्यक्रम में जिला परिवहन अधिकारी सुधीर बंसल, सत्यप्रकाश शर्मा, परिवहन निरीक्षक मनोज कुमार, नीतू शर्मा, सूचना सहायक मनीष शर्मा, चन्द्रपाल सिंह आदि मौजूद रहे। जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि 6 फरवरी को उड़नदस्तों की ओर से प्रवर्तन कार्रवाई के साथ-साथ गैर मोटर चलित वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details