राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कृषि कानूनों के खिलाफ विश्वेंद्र सिंह की किसान महापंचायत...6 फरवरी को UP के लोग भी होंगे शामिल

कृषि कानूनों के खिलाफ अब पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने मोर्चा खोल दिया है. जिसके तहत वे शनिवार 6 फरवरी को किसान महापंचायत करने जा रहे हैं. यह महापंचायत उत्तर प्रदेश बॉर्डर से सटे गाव में होगी, जिसमें यूपी के लोग भी शामिल होंगे. इसमें राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी शामिल हो सकते हैं.

By

Published : Feb 5, 2021, 5:57 PM IST

Updated : Feb 6, 2021, 5:04 AM IST

vishvendra singh is going to organized kisan mahapanchayat
किसान महापंचायत

भरतपुर.कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के बीच अब राजस्थान की कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री व कुम्हेर-डीग से कांग्रेस विधायक विश्वेन्द्र सिंह कल एक किसान महापंचायत का आयोजन करने जा रहे हैं, जिसमें हजारों लोगों की भीड़ जुटने की संभावना है. इस महापंचायत में राजस्थान के अलावा उत्तर प्रदेश के किसान भी भाग लेंगे, जो मिलकर कृषि कानूनों का विरोध करेंगे. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट करके भी दिया है.

विश्वेन्द्र सिंह की किसान महापंचायत...

विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो किसान विरोधी कानून पास किये हैं, उसके खिलाफ हमारा पुरजोर विरोध है, साथ ही इसका विरोध करने के लिए हम डीग उपखण्ड के गांव बहज में किसान महापंचायत कल करने जा रहा हैं. यह गांव उत्तर प्रदेश बॉर्डर से लगता है. इस पंचायत में राजस्थान के अलावा उत्तर प्रदेश से लोग शामिल होंगे. पंचायत में विरोध-प्रदर्शन कर हम केंद्र सरकार को यह दिखाना चाहते हैं कि किसान ही इस देश को चलाता है.

पढ़ें :कृषि कानून का मुद्दा किसी एक दल का नहीं...मंडियां बंद करने की साजिश है : पायलट

किसान महापंचायत की तैयारियां जोरों...

डीग के गांव बहज में शनिवार को होने वाली किसान महापंचायत के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. इसमें कांग्रेस नेता सचिन पायलट भी शामिल हो सकते हैं. कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के दौरान पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक विश्वेन्द्र सिंह इस किसान महापंचायत का आयोजन कर रहे हैं, जिसमें हजारों लोगों की भीड़ जुटने का अनुमान है. इसमें राजस्थान के अलावा उत्तर प्रदेश के किसान भी हिस्सा लेंगे.

इस महापंचायत की तैयारियां आज शाम तक पूरी कर दी जाएंगी, वहीं महापंचायत में करीबन 20 से 25 हजार लोगों के आने की संभावनी है. स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि सरकार अगर हमारी मांगों को नहीं मानेगी तो हम एक बड़ा आंदोलन करेंगे.

Last Updated : Feb 6, 2021, 5:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details