राजस्थान

rajasthan

गहलोत सरकार को बैंसला की सीधी चेतावनी, कहा- आंदोलन जरूर होगा...1 नवंबर को हमारे ही नियम चलेंगे

By

Published : Oct 26, 2020, 8:38 PM IST

Updated : Oct 27, 2020, 1:27 AM IST

राजस्थान के गुर्जर समाज ने 1 नवंबर से आंदोलन का अल्टीमेटम दे रखा है. गुर्जरों ने दिल्ली कूच के साथ ही जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग जाम करने की योजना बनाई है. गुर्जर आंदोलन के अल्टीमेटम को देखते हुए राज्य सरकार ने भी तैयारी शुरू कर दी है. आंदोलन को लेकर सोमवार को बड़े ही कड़े शब्दों में विजय बैंसला ने सरकार को चेतावनी दी है.

गुर्जर आंदोलन  विजय बैंसला  गुर्जर आंदोलन का अल्टीमेटम  गहलोत सरकार  बयाना क्षेत्र का अड्डा गांव  विजय बैंसला का बयान  bharatpur news  rajasthan news  gehlot government  Gujjar agitation ultimatum  Vijay Bainsla  Gujjar agitation  Statement by Vijay Bainsla
'इस बार रेल और सड़क मार्ग पर उतरेंगे गुर्जर'

भरतपुर.प्रदेश सरकार जहां 1 नवंबर को प्रस्तावित गुर्जर आंदोलन को रोकने के प्रयास में जुटी हुई है. वहीं, गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बेटे विजय बैंसला ने एक बार फिर से बयान जारी किया है. बैंसला ने कहा है कि यदि सरकार ने समझौते की पालना नहीं की तो 1 नवंबर को आंदोलन जरूर होगा. इस बार का आंदोलन रेल मार्ग और सड़क मार्ग के साथ ही गुर्जर समाज के प्रत्येक युवा के दिल में होगा.

विजय बैंसला ने कहा कि 1 नवंबर को आंदोलन जरूर होगा और यह इसलिए होगा, क्योंकि इसकी घोषणा कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने नहीं की है. बल्कि 84 गांव के पंच पटेलों ने इसकी घोषणा की है. विजय ने कहा कि आंदोलन तो 17 अक्टूबर को ही हो जाता है, लेकिन खेतीबाड़ी की वजह से इस आंदोलन को 1 नवंबर तक के लिए स्थगित किया गया.

यह भी पढ़ें:1 नवंबर से गुर्जर आरक्षण आंदोलन का आगाज निश्चित है: विजय बैंसला

गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सरकार जितना प्रयास इस आंदोलन को रोकने में कर रही है, उतना प्रयास यदि हमारे आरक्षण के समझौते की पालना में किया होता तो इस तरह के हालात ही पैदा न होते. सरकार की नीति और कार्यशैली में बहुत विपरीत कार्य हो रहा है. विजय बैंसला ने कहा कि सरकार जिस तरह से लोगों के पुराने मामले खोलकर दवाब डाल रही है, उससे कुछ नहीं होगा. बल्कि सरकार समाज के लोगों को जितना दबाएगी उतना ही उछलेंगे.

यह भी पढ़ें:'समान अपराध-समान न्याय' की मांग को लेकर गुर्जर नेता पहुंचे जयपुर, DGP को सौंपा ज्ञापन

विजय बैंसला ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि सरकार को अपने नियम ही चलानी है तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता अजय माकन के खिलाफ मामला दर्ज कराएं. अन्यथा कोई नियम नहीं हैं, फिर 1 नवंबर को हमारे नियम चलेंगे. सरकार के नियम हमने देख लिए.

विजय बैंसला ने कहा कि गुर्जर समाज के प्रत्येक व्यक्ति के दिल में आग लगी हुई है. हमारी 35 हजार भर्तियां अटकी पड़ी हैं. इसलिए इस बार का आंदोलन रेल की पटरी पर भी होगा, सड़कों पर भी होगा. उन्होंने कहा कि सरकार गुर्जर समाज के तीन मृतकों के परिवारों को मुआवजा और अन्य लाभ नहीं दे रही है. सरकार खुद आंदोलन को न्यौत रही है.

यह भी पढ़ें:भरतपुर: गुर्जर संघर्ष समिति के नेता अपनी गिरफ्तार देने पहुंचे कलेक्ट्रेट, कही ये बड़ी बात

गौरतलब है कि गुर्जर समाज ने बयाना क्षेत्र के अड्डा गांव में आयोजित हुई गुर्जर महापंचायत में राज्य सरकार को 31 अक्टूबर तक का समय दिया था. साथ ही चेतावनी दी थी कि यदि इस अवधि में सरकार ने उनकी आरक्षण संबंधी समझौते की पूर्ण पालना नहीं की तो पूरा समाज 1 नवंबर से आंदोलन पर उतर जाएगा.

Last Updated : Oct 27, 2020, 1:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details