राजस्थान

rajasthan

Vasundhara Raje In Bharatpur : राजे के मन में ERC और सुजान गंगा नहर के अधूरे प्रोजेक्ट की टीस..कहा- मौका मिला तो जरूर पूरा करूंगी

By

Published : Dec 18, 2021, 8:46 PM IST

Updated : Dec 19, 2021, 10:12 AM IST

भरतपुर में वसुंधरा राजे ने पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष दिवंगत चंद्रशेखर के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के मन में अधूरे पड़े ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERC) और सुजान गंगा नहर के प्रोजेक्ट को लेकर टीस नजर आई.

Vasundhara Raje In Bharatpur
Vasundhara Raje In Bharatpur

भरतपुर.पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि मौका मिलेगा तो वे भरतपुर के ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERC) और सुजान गंगा नहर के प्रोजेक्ट को पूरा कराएंगी. साथ ही कहा कि भरतपुर के लोग भरपूर सरसों की फसल पैदा करते हैं और उसके फूलों से तैयार होने वाला शहद हमें खाने को मिलता है.

राजे के मन में ERC और सुजान गंगा नहर के अधूरे प्रोजेक्ट की टीस

वसुंधरा राजे ने स्थानीय लोगों से बातचीत के दौरान अपने मन की टीस को बयां करते हुए कहा कि उनके समय ईस्टर्न राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट (Eastern Rajasthan Canal Project Vasundhara Raje) और भरतपुर की सुजान गंगा नहर का प्रोजेक्ट (Sujan Ganga Canal Project in Bharatpur) अधूरा रह गया था. अब जब भी मौका मिलेगा वो इन दोनों अधूरे प्रोजेक्ट को पूरा कराएंगी.

याद आया सरसों का शहद

सरसों तेल व्यापारियों के साथ पुराने दिनों की यादें ताजा करते हुए वसुंधरा राजे ने कहा कि अब भरतपुर में काफी अच्छी सरसों पैदा हो रही है. व्यापारी ने बताया कि उनके प्रयास से आज भरतपुर में 85 तेल मिले संचालित हैं, जो भारत में सर्वाधिक हैं. वसुंधरा राजे ने सभी व्यापारियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आप लोग सभी यहां पर सरसों उगाते हो, सरसों का तेल निकालते हैं और हम लोगों को सरसों के फूल से मधुमक्खियों द्वारा तैयार किया गया शहद मिलता था.

पढ़ें- Raje in Bharatpur: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा ने कहा- मुझे भगवान ने सबसे अमूल्य जनता का प्यार दिया इसलिए जनता रूपी 33 कोटि देवी-देवताओं को प्रणाम

किशोरी महल में रेस्टोरेंट बने तो अच्छा

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किशोरी महल के म्यूजियम की यादें ताजा करते हुए कहा कि म्यूजियम बहुत ही शानदार है. अब यहां पर छह कमरे और एक रेस्टोरेंट तैयार करा दिया जाए तो काफी अच्छा रहेगा.

Last Updated : Dec 19, 2021, 10:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details