राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लव मैरिज करने वाली बहन को घर ले जाने पर अड़ा भाई, कोर्ट परिसर में किया हंगामा

भरतपुर कोर्ट परिसर में गुरुवार को काफी देर तक हंगामा होता रहा. 3 महीने पहले प्रेम विवाह करने वाली एक लड़की को उसका भाई जबरदस्ती अपने साथ घर ले जाने के लिए अड़ा रहा. इसको लेकर दोनों पक्षों में मारपीट तक की नौबत आ गई. पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत करवाया.

By

Published : Jan 7, 2021, 10:01 PM IST

love marrige, uproar in bharatpur court premises
भरतपुर में कोर्ट परिसर में हंगामा, लव मैरिज करने वाली बहन को घर ले जाने पर अड़ा भाई...

भरतपुर.कोर्ट परिसर के बाहर गुरुवार को फैमिली ड्रामा चलता रहा. 3 महीने पहले प्रेम विवाह करने वाली एक लड़की को उसका भाई जबरदस्ती अपने साथ घर ले जाने के लिए अड़ा रहा. इस बात को लेकर काफी देर तक खींचतान होती रही और मारपीट तक की नौबत आ गई. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समझाइश की. लेकिन देर तक चले इस फैमिली ड्रामे के चलते सड़क पर भारी भीड़ जमा हो गई.

लव मैरिज करने वाली बहन को घर ले जाने पर अड़ा भाई

अधिवक्ता मोहन लवानिया ने बताया कि चिकसाना थाना क्षेत्र के गांव आजाद नगर निवासी बाबरिया बस्ती की लड़की सपना ने 3 महीने पहले दीपू नाम के लड़के से कोर्ट में शादी की थी. लड़की 3 महीने की गर्भवती थी. लेकिन लड़की के इस प्रेम विवाह से उसके माता-पिता और परिजन नाखुश थे. आरोप यह भी है कि लड़की के परिजन पैसे लेकर उसकी किसी बुजुर्ग व्यक्ति से शादी करवाना चाहते थे, जिस पर लड़की ने पहले तो थाना चिकसाना में शिकायत की. लेकिन जब कार्रवाई नहीं हुई तो उसने कोर्ट में गुहार लगाई. जिस पर गुरुवार को कोर्ट ने शादी को वैध करार देते हुए प्रेमी जोड़े को साथ रहने की अनुमति दे दी.

पढ़ें:बाड़मेर में बेरी ढहने से 4 मजदूर दबे, 2 को निकाला, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी...

कोर्ट के आदेश के बाद लड़की अपने प्रेमी के साथ जाने लगी तो लड़की का भाई और दूसरे परिजन उसे गाड़ी से नीचे उतारने की कोशिश करने लगे. जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच में मारपीट भी गई. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को समझाया. इस दौरान कोर्ट के बाहर काफी भीड़ जमा हो गई और देर तक पूरा घटनाक्रम चर्चा का विषय बना रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details