राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतपुर: अवैध बजरी का भंडारण करने वालों पर नकेल, भारी मात्रा में अवैध बजरी के साथ तीन गिरफ्तार

भरतपुर की सेवर थाना पुलिस ने अवैध बजरी का भंडारण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही भारी मात्रा अवैध बजरी भी जब्त किया गया है. फिलहाल, पुलिस मामले में जांच कर रही है.

By

Published : Sep 24, 2020, 7:43 PM IST

bharatpur news, भरतपुर समाचार
भारी मात्रा में अवैध बजरी के साथ तीन गिरफ्तार

भरतपुर.अवैध बजरी खनन के खिलाफ कार्रवाई के बाद पुलिस ने अब अवैध बजरी का भंडारण करने वालों पर भी नकेल कसना शुरू कर दिया है. चंबल से अवैध तरीके से लाई जा रही बजरी और उसका भंडारण करने वाले व्यवसायियों के खिलाफ गुरुवार को सेवर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन को गिरफ्तार किया. साथ ही भारी मात्रा में अवैध तरीके से स्टॉक कर रखी गई बजरी को भी जब्त कर लिया गया.

भारी मात्रा में अवैध बजरी के साथ तीन गिरफ्तार

सेवर थाना प्रभारी राजेश खटाना ने बताया कि जिले में अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाया गया. इसके तहत गुरुवार को खान विभाग के साथ मिलकर शहर की बाबा बिल्डिंग मैटेरियल, हरि बिल्डिंग मैटेरियल और ओम बिल्डिंग मैटेरियल पर छापा डाला. जहां चम्बल बजरी का भफी मात्रा में अवैध भंडारण पाया गया. साथ ही बताया कि अवैध भंडारण करने वाले तीनों फर्मों के व्यवसायियों को गिरफ्तार किया गया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

माफिया नेटवर्क करेंगे पता

प्रभारी राजेश खटाना ने बताया कि गिरफ्तार किए गए फार्म संचालकों से पूछताछ की जाएगी. उसी के आधार पर जिले में चंबल की अवैध बजरी सप्लाई करने वाले बजरी माफियाओं के नेटवर्क का पता किया जाएगा, जिससे जिले में चंबल की अवैध बजरी सप्लाई पर रोक लगाई जा सके.

गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय ने बजरी के खनन पर रोक लगा रखी है. प्रशासन पुलिस और खान विभाग के लाख प्रयासों के बावजूद अवैध बजरी खनन पर सख्ती से लगाम नहीं लग पा रही है. यही वजह है कि जिले में धड़ल्ले से चंबल की बजरी सप्लाई हो रही है. इतना ही नहीं आए दिन बजरी माफियाओं द्वारा पुलिस पर फायरिंग करने की घटनाएं भी सामने आई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details