राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतपुर : संभाग के सबसे बड़े जनाना अस्पताल की खुली पोल...बच्चों के वार्ड में आग बुझाने के उपकरण तक नहीं

भरतपुर संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में बच्चों के वार्ड में आपात स्थिति में आग बुझाने के उपकरण तक नहीं हैं. ऐसे में महाराष्ट्र के अस्पताल में आग लगने से बच्चों की मौत जैसे हादसों से भी राजस्थान सरकार ने सबक नहीं लिया.

By

Published : Jan 15, 2021, 9:38 PM IST

भरतपुर अस्पताल फायर फायटिंग सिस्टम,  भरतपुर चिकित्सा सुविधाएं,  Bharatpur Medical Facilities,  Bharatpur Hospital Fire Fitting System
भरतपुर अस्पताल में शिशु वार्ड की सुरक्षा राम भरोसे

भरतपुर.जिले के सबसे बड़े जनाना अस्पताल में नवजात बच्चों की सुरक्षा भगवान भरोसे है. यहां आईसीयू वार्ड और सामान्य वार्ड में आग बुझाने के उपकरण तक मौजूद नहीं हैं. जबकि यहाँ रोजाना बड़ी तादाद में मरीज आते हैं. इसके अलावा रोजाना दर्जनों महिलाएं डिलीवरी के लिए यहाँ भर्ती होती हैं. ऐसे में नवजात बच्चों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं होता अस्पताल प्रबंधन पर सवाल खड़े करता है.

भरतपुर अस्पताल में शिशु वार्ड की सुरक्षा राम भरोसे

पढ़ें- कृषि कानून को लेकर SC की समिति में पक्षकार बनना चाहता है भारतीय किसान संघ, SC में प्रार्थना पत्र किया पेश

गौरतलब है कि हाल में महाराष्ट्र के भंडारा के अस्पताल में अग्निकांड से दस बच्चों की मौत हो गई थी. ऐसे में अस्पताल में फायर फायटिंग सिस्टम होना जरूरी है. ताकि आपात स्थितियों में आग पर काबू पाया जा सके. राजस्थान के चिकित्सा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग का कहना है कि अस्पताल में आग बुझाने के संयंत्र लगाने के लिए बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है. अस्पताल में आग बुझाने के संयंत्र लगाने के लिए 3 लाख रूपये स्वीकृत भी किए गये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details