राजस्थान

rajasthan

मंत्री सुभाष गर्ग बोले, सांसद कोली सुर्खियों में रहने के लिए ना दें बयान

By

Published : Aug 18, 2022, 6:01 PM IST

Updated : Aug 18, 2022, 11:00 PM IST

सांसद रंजीता कोली पर पिछले दिनों हुए हमलों और उनकी बयानबाजी पर राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग का कहना है कि सांसद को सुर्खियों में बने रहने के लिए बयान देने की बजाय क्षेत्र के ​विकास पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कोली को केंद्रीय मंत्रियों से मिलकर क्षेत्र के विकास पर बात करने की सलाह भी दे डाली.

Subhash Garg statement on MP Ranjeeta Koli, suggest to focus on development
गर्ग बोले, सांसद रंजीता कोली को सुर्खियों में रहने के लिए बयान देने के बजाय विकास पर ध्यान देना चाहिए

भरतपुर. सांसद रंजीता कोली पर बीते दिनों हुए हमलों और उनके बयानों को लेकर अब राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने प्रतिक्रिया दी है. मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा कि सांसद रंजीता कोली को व्यक्तिगत मुद्दों को लेकर सुर्खियों में बने रहने के लिए बयान देने के बजाय केंद्र के मंत्रियों से मिलकर क्षेत्र के विकास पर बात करनी चाहिए. उन्होंने कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह के बयान का समर्थन करते हुए (Garg supported vishvendra Singh comment on Koli) कहा कि आखिर क्या वजह है कि बार-बार कोली पर ही हमले होते हैं.

गर्ग ने कहा कि बीते दिनों सांसद रंजीता कोली पर (Attack on MP Ranjeeta Koli) हमला, अवैध खनन, पुलिस पर आरोप आदि को लेकर जो भी एपिसोड चल रहा है, उसको लेकर इतना ही कहना चाहूंगा कि जनप्रतिनिधि को सकारात्मक विकास पर ध्यान देना चाहिए. विकास प्रमुख मुद्दा होना चाहिए. मैं सांसद रंजीता कोली से अनुरोध करूंगा कि वो भरतपुर संसदीय क्षेत्र की समस्याओं के समाधान को लेकर केंद्र के मंत्रियों से मिलें.

राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ने सांसद रंजीता कोली क्या दे डाला सुझाव...

पढ़ें:सांसद रंजीता कोली ने खुद पर हमले को बताया षड्यंत्र, पुलिस पर माफिया को बचाने का आरोप

गर्ग ने कहा कि कोली केंद्र के मंत्रियों से मिलकर आगरा-बीकानेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चार-पांच फ्लाईओवर निर्माण की बात करें. रेलवे ओवरब्रिज की बात करें, राजमार्ग-21 और जीटी रोड, बाईपास निर्माण की बात करें. सांसद को मुद्दों की राजनीति करनी चाहिए. गर्ग ने कहा कि मुझे लगता है कि कई बार सांसद व्यक्तिगत चीजों को लेकर और सुर्खियों में बने रहने के लिए आरोप-प्रत्यारोप लगाती हैं. गर्ग ने कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि हमें इस बात की तह में जाना चाहिए कि आखिर क्या वजह है कि सांसद रंजीता कोली पर बार-बार हमले होते हैं.

पढ़ें:विश्वेंद्र सिंह का बड़ा बयान, अलीगढ़ के भाजपा सांसद ने कराया था रंजीता कोली पर हमला

नए जिलों की मांग का समर्थन: भरतपुर जिले में डीग, बयाना और नगर को नवीन जिला बनाने की मांग का डॉ सुभाष गर्ग ने समर्थन किया. गर्ग ने कहा कि राजस्थान की भौगोलिक परिस्थितियों और क्षेत्रफल को देखते हुए जिलों की संख्या काफी कम है. राजस्थान पूरे देश का क्षेत्रफल की दृष्टि से सबसे बड़ा राज्य है, ऐसे में यहां पर जिलों की संख्या बढ़नी (Garg supports new districts in Rajasthan) चाहिए. इससे राज्य सरकार की विकास और जन कल्याणकारी योजनाओं का सही ढंग से मॉनिटरिंग व फॉलोअप हो पाएगा. मेरा मानना है कि जो क्षेत्र या तहसील एडमिनिस्ट्रेटिव पैरामीटर्स पर खरे उतरते हैं, उनको जिला बनाना चाहिए.

पढ़ें:रंजीता कोली पर मंत्री विश्वेंद्र सिंह का पलटवार, बोले- बचपना छोड़, तजुर्बे से काम करें सांसद

गर्ग ने कहा कि भरतपुर जिले में एक और जिला बनना चाहिए. यहां पर जो भी नया जिला बनाएं, उसमें यह विशेष ध्यान रखना चाहिए कि उसकी भरतपुर जिला मुख्यालय से 40 से 45 किलोमीटर से अधिक दूरी नहीं हो. भरतपुर जिले के डीग, नगर और बयाना कस्बा को नया जिला बनाने की मांग के बाद गुरुवार को हाई लेवल कमेटी के अध्यक्ष रामलुभाया भरतपुर आए और अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा किया. गर्ग ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संवेदनशील हैं और वो खुद भी हाई लेवल कमेटी के अध्यक्ष रामलुभाया से मिलकर इस संबंध में चर्चा करेंगे.

Last Updated : Aug 18, 2022, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details