राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 27, 2021, 1:29 PM IST

ETV Bharat / city

महिला के पीछे ही पड़ा कोरोना: 5 माह में 32वीं रिपोर्ट भी निकली पॉजिटिव, डाॅक्टर भी हैरान

जिले में अब नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आ रहे, लेकिन अपना घर आश्रम की एक महिला बीते 5 माह से लगातार कोरोना पॉजिटिव बनी हुई है. 26 जनवरी को 32वीं बार कराई गई जांच की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. ऐसे में अपना घर आश्रम की शारदा नामक महिला की कोरोना बीमारी चिकित्सकों के लिए पहेली बनी हुई है.

woman covid-19 report get 32 times positive , woman covid-19 positive in bharatpur
महिला के पीछे ही पड़ा कोरोना...

भरतपुर. जिले में अब नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आ रहे, लेकिन अपना घर आश्रम की एक महिला बीते 5 माह से लगातार कोरोना पॉजिटिव बनी हुई है. 26 जनवरी को 32वीं बार कराई गई जांच की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. ऐसे में अपना घर आश्रम की शारदा नामक महिला की कोरोना बीमारी चिकित्सकों के लिए पहेली बनी हुई है.

अपना घर आश्रम से मिली जानकारी के अनुसार, शारदा नामक महिला का 25 जनवरी को 32वीं बार जांच के लिए सैंपल लिया गया. जिसकी रिपोर्ट 26 जनवरी को शाम को प्राप्त हुई महिला 32वीं कोरोना पॉजिटिव मिली है. ऐसे में महिला की कोरोना रिपोर्ट चिकित्सकों के लिए चिंता का विषय बनी हुई है.

मरीज स्वस्थ, फिर भी रिपोर्ट पॉजिटिव...

शारदा नामक महिला को बझेरा गांव से अपना घर आश्रम लाया गया था. जहां 28 अगस्त 2020 को पहले कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी. उसके बाद से अब तक लगातार उनकी जांच कराई जा रही है और अब तक 32 बार जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. हालांकि, महिला शारदा खुद को स्वस्थ महसूस करती हैं. लेकिन, फिर भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है.

अपना घर आश्रम के दो कमरों के आइसोलेशन में रह रही महिला को लगातार आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और एलोपैथिक दवाइयां दी जा रही हैं. साथ ही, लगातार चिकित्सकीय जांच भी कराई जा रही है. अब शारदा के साथ अपना घर आश्रम की एक और महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details