राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

CAA भविष्य के लिए ये बहुत घातक सिद्ध होगा : मंत्री अशोक चांदना

राजस्थान के खेल मंत्री रविवार भरतपुर दौरे पर आए. यहां उन्होंने सर्किट हाउस में एक प्रेस वार्ता की, इस दौरान उन्होंने CAA और NRC बिल को लेकर कहा कि ये बिल राजस्थान में लागू नहीं किए जाएंगे.

By

Published : Dec 22, 2019, 8:55 PM IST

ashok chandana latest news, ashok chandana in bharatpur, bharatpur latest news, sport minister raajsthan latest statement, अशोक चांदना लेटेस्ट न्यूज, अशोक चांदना नया बयान, भरतपुर ताजा हिंदी खबर
ashok chandana latest news, ashok chandana in bharatpur, bharatpur latest news, sport minister raajsthan latest statement, अशोक चांदना लेटेस्ट न्यूज, अशोक चांदना नया बयान, भरतपुर ताजा हिंदी खबर

भरतपुर. खेल मंत्री रविवार के दिन भरतपुर पहुंचे. यहां उन्होंने सरकार की एक साल की उपलब्धियों को केकर एक किताब का भी विमोचन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री पहले ही अपना बयान दे चुके है और जब ये बिल राजस्थान में लागू होंगे ही नहीं तो, राज्य में किसी भी तरह की हिंसा भड़कना नामुमकिन है. और अगर ऐसा होता भी है तो कानून के मुताबिक काम किया जाएगा.

भरतपुर पहुंचे राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना

इसके अलावा उन्होंने कहा कि विस्थापितों के ऊपर देश में हंगामा चल रहा है और केंद्र सरकार कानून में इम्प्लीमेंट पर इम्प्लीमेंट कर रही है. उसकी दशा और दिशा साफ होने के बाद ही पूरी तरह से मामला साफ हो पायेगा, लेकिन इस तरह के इम्प्लीमेंट अमानवीय है. इनसे देश धार्मिक हिंसा की तरफ जा रहा है. इससे देश की शांति और सम्रद्धि को खतरा है, लेकिन इसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी खड़ी है.

यह भी पढ़ें- गहलोत राज के 1 साल पर विधायक लाखन सिंह ने कहा- ऐसे कई कार्य हुए हैं जो 70 साल में नहीं हुए

खेल मंत्री चांदना ने कहा कि केंद्र सरकार ने हर व्यक्ति को लाइन में खड़ा कर दिया है. इस बिल के मुताबिक के जो व्यक्ति 5 पीढ़ियों से भारत मे रह रहा है, उनको भी अपनी नागरिकता का प्रूफ देना होगा, लेकिन ये सिर्फ एक तरीका है देश को हिन्दू मुस्लिम के नाम पर बांटने का और लोगों की भावनाएं भड़काने का.

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री भी CAA का प्रस्ताव लेकर आये थे, लेकिन वह अलग तरीके से था. अब जो बिल पास किया गया है, उसमें बदलाव किया गया है. केंद्र सरकार अब जो बिल लेकर आई है, वो बहुत ही घातक बिल है और भविष्य के लिए ये बहुत घातक सिद्ध होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details