राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतपुरः नदबई विधायक पर मुकदमा दर्ज, जातिवाद फैलाने का लगा आरोप

भरतपुर के नदबई विधायक का ऑडियो वायरल होने के बाद उनके खिलाफ जाट समाज के लोगों ने जातिवाद फैलाने का मामला दर्ज करवाया है. गौरतलब है कि वायरल ऑडियो में विधायक ने अपने किसी कर्यकर्ता से कहा है कि नदबई में नया तहसील लगाना है, पर ध्यान रखना वह जाट ना हो.

By

Published : May 31, 2020, 12:32 PM IST

etvbharat news,  rajasthan news,  bharatpur news,  राजस्थान में कोरोनावायरस,  Nadbai MLA,  नदबई विधायक का ऑडियो,  नदबई विधायक पर मुकदमा,  बसपा विधायक जोगेंद्र सिंह
जातिवाद फैलाने का आरोप

भरतपुर.भरतपुर में तीन दिन से लगातार वायरल हो रही नदबई से बसपा विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना की ऑडियो क्लिप के बाद सभी जगह विधायक के खिलाफ विरोध के स्वर तेज हो रहे है. जहां रविवार को जाट समाज के लोगों ने विधायक के खिलाफ भरतपुर के चिकसाना पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है और विधायक के खिलाफ कार्यवाई की मांग की है.

नदबई विधायक पर मुकदमा दर्ज

चिकसाना थाना पुलिस प्रभारी श्रवण पाठक के अनुसार जाट समाज के लोगों ने नदबई विधायक के खिलाफ जातिवाद फैलाने का मामला दर्ज कराया है. साथ ही पुलिस प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच करने के बाद कार्यवाई अमल में लाई जाएगी.

बता दें कि नदबई से बसपा विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना गुर्जर जाति से ताल्लुक रखते है. वायरल ऑडियो में विधायक अवाना अपने किसी कर्यकर्ता से फोन पर बात कर रहा है, जहां वह उस व्यक्ति को कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि मुझे नदबई के लिए नया तहसीलदार चाहिए. वह व्यक्ति कोई भी हो लेकिन जाट नहीं हो. एमएलएल के ऑडियो वायरल होने के बाद विधायक के खिलाफ सभी जगह विरोध हो रहा है.

पढ़ेंःविधायक कालीचरण सराफ ने बेजुबानों के लिए पेड़ पर बांधे परिंडे

गौरतलब है की जोगेंद्र सिंह अवाना पहली बार नदबई से बसपा से चुनाव जीतकर विधायक चुने गए और उसके बाद पहली बार वह उस समय विवाद में आए जब उनका एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें वह कह रहे थे कि मैं गुर्जर जाति से ताल्लुक रखता हूं, जहां मेरी जाति के वोट नाम मात्र के है और नदबई विधानसभा सीट जाट वाहुल्य है, फिर भी में यहां से लगातार तीन बार विधायक रही राजपरिवार की सदस्य कृष्णेन्द्र कौर दीपा को हराकर चुनाव जीता हैू. जब वह वीडियो वायरल हुआ तब विधायक ने माफी मांगी थी.

जाट नेता गोवर्धन सिंह रीठौठी ने कहा कि नदबई विधायक ने ऑडियो वायरल के जरिए समाज में भेदभाव और जातिवाद फैलाने का काम किया है. जिसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है. विधायक ने पहले भी समाज विशेष के खिलाफ टिप्पणी की थी, तब उन्होंने माफी मांगी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details