राजस्थान

rajasthan

जमीन के नामंतरण के एवज में 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

By

Published : Sep 17, 2021, 2:48 PM IST

Updated : Sep 17, 2021, 5:22 PM IST

एसीबी ने हल्का पटवारी को 9 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है. परिवादी से नामांतरण खोलने के एवज में पटवारी ने रिश्वत की मांग की थी.

एसीबी की कार्रवाई, पटवारी ट्रैप , 9 हजार रिश्वत , पटवारी गिरफ्तार , भरतपुर में एसीबी कार्रवाई, action of acb,  Patwari Trap,  9 thousand bribe , Patwari arrested
रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

भरतपुर. जिले के नदबई क्षेत्र में छतरपुर गांव के हल्का पटवारी को 9 हजार की रिश्वत लेते हुए एसीबी (ACB) ने ट्रैप किया है. आरोपी पटवारी ने एक परिवादी से जमीन के नामांतरण खोलने के एवज में यह रिश्वत ली थी. एसीबी की कार्रवाई जारी है.

जानकारी के अनुसार नदबई क्षेत्र के छतरपुर गांव के हल्का पटवारी राहुल मीणा ने एक परिवादी से नामांतरण खोलने की एवज में 9 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी. इस पर परिवादी ने पटवारी के खिलाफ एसीबी में शिकायत की. एसीबी ने शिकायत की पुष्टि की और उसके बाद शुक्रवार दोपहर को पटवारी राहुल मीणा को 9 हजार रुपए की रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों ट्रैप कर लिया. आरोपी के खिलाफ कार्रवाई जारी है.

पढ़ें:Exclusive: राजस्थान ACB ने बदला 'स्टाइल', नतीजा- 8 महीने में ट्रैपिंग का 'तिहरा शतक'

जानकारी के अनुसार 3 अगस्त 2021 को परिवादी जगदीश नहीं एसीबी में लिखित शिकायत दी जिसमें बताया कि उसने अपने भाई अतर सिंह, राजवीर और महेश के साथ मिलकर छतरपुर गांव में जमीन खरीदी. जमीन की रजिस्ट्री भी उनके नाम हो गई, लेकिन जब परिवादी जमीन का नामांतरण कराने के लिए पटवारी के पास पहुंचा तो पटवारी राहुल मीणा ने 6000 रुपए की रिश्वत खुद के लिए और 3000 रुपए की रिश्वत गिरदावर के लिए मांगी.

परिवादी की शिकायत पर तुरंत 3 अगस्त को ही एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करने का प्रयास किया, लेकिन पटवारी के बाहर होने की वजह से सत्यापन नहीं हो पाया. बाद में 4 अगस्त को शिकायत का सत्यापन हो गया. 17 सितंबर को पटवारी राहुल मीणा ने परिवादी से पत्रावली में रखकर 9000 रुपए की रिश्वत राशि ली. इस पर एसीबी टीम ने तुरंत राहुल मीणा से रिश्वत राशि बरामद कर आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. कार्रवाई के दौरान एसीबी धौलपुर के उप अधीक्षक सुरेंद्र सिंह टीम के साथ मौजूद थे.

Last Updated : Sep 17, 2021, 5:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details