राजस्थान

rajasthan

जहरीली शराब: भरतपुर में सरकारी ठेके की शराब पीने से मौत !

By

Published : Jan 16, 2021, 6:07 PM IST

भरतपुर के रूपवास क्षेत्र के घाटौली में शनिवार को एक और व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है. परिजनों का आरोप है कि सरकारी ठेके की शराब पीने से बृजेश ठाकुर की मौत हुई है. ग्रामीणों का कहना है कि सरकारी ठेके पर अवैध शराब बेची जाती है. अब तक कुल 8 लोगों की जहरीली शराब के सेवन के चलते मौत हो चुकी है.

rajasthan news,  Poisonous liquor
भरतपुर में जहरीली शराब पीने से मौत

भरतपुर.जिले में जहरीली शराब का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार सुबह रूपवास क्षेत्र के घाटौली में एक और व्यक्ति की जहरीली शराब के सेवन से मौत हो गई. जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या 8 हो गई है. मृतक के परिजनों ने शराब ठेकेदार के खिलाफ रूपवास थाने में मामला दर्ज कराया है.

भरतपुर में जहरीली शराब पीने से मौत

जानकारी के अनुसार घाटौली निवासी बृजेश ठाकुर शराब पीने का आदी था. शुक्रवार रात को भी वह शराब पीकर आया था. सुबह उठने के बाद वो अपने खेतों में चला गया. खेत में जब परिजन गए तो वह वहां बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ था. परिजन उसे आनन-फानन में अस्पताल लेकर गए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें:भरतपुर शराब दुखांतिका: राज्यमंत्री गर्ग ने अधिकारियों संग की बैठक, अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश

मृतक के भतीजे आकाश ने रूपवास थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. परिजनों का आरोप है कि बृजेश ठाकुर की मौत सरकारी ठेके की शराब के सेवन से हुई है. ग्रामीणों का आरोप है कि शराब का ठेका किसी दूसरे के नाम है और उसको संचालित कोई और करता है. ग्रामीणों ने सरकारी ठेके पर अवैध शराब की बिक्री का भी आरोप लगाया.

गौरतलब है कि बीते दिनों रूपवास क्षेत्र के चक सामरी समेत तीन गांवों में जहरीली शराब के चलते 7 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद राज्य सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस व आबकारी विभाग के कुल 16 लोगों को निलंबित कर दिया था. जहरीली शराब के चलते बीमार हुए कई लोगों का अभी भी आरबीएम जिला अस्पताल और जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उपचार चल रहा है. राज्य सरकार ने जहरीली शराब से मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और बीमारों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details