राजस्थान

rajasthan

ट्रैक्टर की चपेट में आने से बालिका का एक पैर और हाथ की उंगलियां कटी

By

Published : Oct 15, 2020, 7:19 PM IST

भरतपुर के बयाना क्षेत्र में एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने एक 14 वर्षीय बालिका को अपनी चपेट में ले लिया. जिसमें बालिका का एक पैर काटना पड़ा और एक हाथ की उंगलिया कट गईं. बालिका के उपचार के बाद परिजन उसे थाने लेकर पहुंचे और ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

girl injured in tractor collision, Accident in Bharatpur
ट्रैक्टर की चपेट में आने से बालिका का एक पैर और हाथ की उंगलियां कटीं

भरतपुर.जिले के बयाना थाना क्षेत्र के गांव पिदावली में एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर का कहर एक 14 वर्षीय बालिका पर टूट पड़ा. ट्रैक्टर की टक्कर से 14 वर्षीय बालिका प्रीति गंभीर रूप से घायल हो गई, जिससे उसका एक पैर कट गया और एक हाथ की उंगलियां कट गईं. परिजन घायल बालिका को उपचार के बाद एक टेम्पो में चारपाई पर लिटाकर थाने मामला दर्ज कराने पहुंचे.

ट्रैक्टर की चपेट में आने से बालिका का एक पैर और हाथ की उंगलियां कटीं

जानकारी के अनुसार बयाना थाना क्षेत्र के गांव पदावली में एक 14 वर्षीय बालिका प्रीति पुत्री विक्रम जाटव 21 सितंबर को अपने घर के पास अन्य बच्चों के साथ सड़क के सहारे खड़ी हुई थी. तभी एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर आया और सड़क सहारे खड़ी प्रीति के पैर को कुचलता हुआ निकल गया. परिजनों ने प्रीति को उपचार के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसके दाएं पैर को घुटने से काटना पड़ा.

पढ़ें-भरतपुर: जेब में रखा मोबाइल फटने से युवक गंभीर रूप से घायल

दुर्घटना के समय प्रीति उछलकर गिरी तो उसका एक हाथ कांटेदार तारों की बाड़ पर जा गिरा, जिससे उसके दाहिने हाथ की आधी हथेली व उंगलियां भी काटनी पड़ीं. उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिलने पर बुधवार को प्रीति के परिजन उसे टेम्पो में चारपाई पर लिटाकर थाने में मामला दर्ज कराने पहुंचे.

टेम्पो में चारपाई पर लेटी बालिका का कटे हाथ पैर देखकर थाने पर मौजूद सभी लोग गमगीन हो गए. वहीं परिजनों का कहना था कि यदि चालक ने धीमी गति में ध्यान से ट्रैक्टर चलाया होता तो आज उनकी बच्ची की जिंदगी बर्बाद ना होती. परिजनों ने थाने में ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details