राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतपुरः नर्सिंग कर्मियों का कार्य बहिष्कार, अलग से कोविड और नॉन कोविड वार्ड नियुक्त करने की रखी मांग

भरतपुर संभाग के सबसे बड़े जनाना अस्पताल में नर्सिंग कर्मियों ने कार्य का वहिष्कार कर दिया है. साथ ही मांग रखी है कि अस्पताल में कोरोना संदिग्ध मरीजों के लिए अलग से कोविड वार्ड और अन्य मरीजों के लिए नॉन कोविड वार्ड का गठन किया जाए. जिससे अस्पताल के कर्मचारी इस माहमारी से बच सके अन्यथा अस्पताल के सभी कर्मी इसकी चपेट में आ सकते है.

By

Published : Apr 25, 2020, 3:29 PM IST

bharatpur news,  rajasthan news,  etv bharat news,  coronavirus in rajasthan,  नर्सिंग कर्मियों का कार्य बहिष्कार, भरतपुर में कोविड वार्ड,  भरतपुर में नर्सिंग कर्मी
नर्सिंग कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

भरतपुर. जयपुर से मिली शनिवार सुबह की ताजा रिपोर्ट के मुताविक जिले में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 108 पार कर चुकी है. जिसके बाद भरतपुर के जनाना अस्पताल में कार्यरत सैकड़ों नर्सिंग कर्मियों ने कार्य का वहिष्कार कर दिया और विरोध करते हुए मांग कर रहे है की जनाना अस्पताल में कोविड और नॉन कोविड वार्ड अलग से बनाये जाए क्योंकि कोई भी संदिग्ध महिला यहां इलाज के लिए आ सकती है और यदि ऐसा हुआ तो अस्पताल के सैकड़ों नर्सिंग स्टाफ कोरोना की चपेट में आ जायेगा.

नर्सिंग कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

साथ ही चिकित्सकों को यूनिवर्सल किट उपलब्ध कराए जाने की मांग की गयी है. नर्सिंग कर्मियों ने मांग पूरी नहीं होने पर चेतावनी दी है की अस्पताल के सभी नर्सिंग कर्मी रोजाना दो घंटे का कार्य वहिष्कार करेंगे. लेकिन प्रशासन को भी इस बात पर ध्यान देना होगा की कोरोना माहमारी में हुई लापरबाही के कारण पूरे अस्पताल के सभी कर्मचारी क्वॉरेंटाइन हो सकते है इसलिए समय से पहले ही अस्पताल में संदिग्ध मरीजों के लिए अलग से वार्ड नियुक्त किया जाए. जिससे इस माहमारी से कोई अन्य व्यक्ति ग्रसित नहीं हो सके.

पढ़ेंःलॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 306 अनाधिकृत वाहन जब्त, धारा 144 के उल्लंघन पर 18 व्यक्ति गिरफ्तार

बता दें कि इस अस्पताल में अन्य राज्यों और जिलों के हॉटस्पॉट क्षेत्रों से बगैर कोरोना की जांच हुए अनेकों संदिग्ध प्रसूताएं और अन्य मरीज रोजाना इलाज के लिए यहां आ रही है और भर्ती हो रहे है. जिससे अस्पताल के कर्मचारी भी इस माहमारी के चंगुल में फंस सकते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details