राजस्थान

rajasthan

उप महापौर पद के लिए कांग्रेस के गिरीश चौधरी और बीजेपी के कलुआ राम ने भरा नामांकन, रूपबास नगरपालिका में निर्दलीय जितेंद्र गोयल निर्विरोध उपाध्यक्ष निर्वाचित

By

Published : Nov 27, 2019, 3:21 PM IST

भरतपुर में मंगलवार को कांग्रेस का बोर्ड गठित होने और कांग्रेस प्रत्याशी अभिजीत कुमार के महापौर बनने के बाद बुधवार को उपमहापौर पद के लिए नामांकन दाखिल किए गए. महापौर पद के लिए कांग्रेस की ओर से गिरीश चौधरी और भाजपा की ओर से कलुआ राम ने नामांकन दाखिल किया.

Nominations filled for post of vice Mayor, उप महापौर पद के लिए नामांकन, कांग्रेस के गिरीश चौधरी ,
भरतपुर में उपमहापौर पद के लिए भरे गए नामांकन

भरतपुर. जिले में बुधवार को उपमहापौर पद के लिए नामांकन दाखिल किए गए. जिसमें कांग्रेस की ओर से गिरीश चौधरी और भाजपा की ओर से कलुआ राम ने नामांकन दाखिल किया. हालांकि कांग्रेस के एक तरफा बोर्ड बनने के बाद शहर भर में उपमहापौर पद पर भी कांग्रेस की दावेदारी मजबूत होने की चर्चाएं जोरों से हैं.

भरतपुर में उप महापौर पद के लिए भरे गए नामांकन

बता दें कि दोनों के नामांकनों की जांच होने के बाद अब दोपहर 2 बजे तक नामांकन वापस लिए जाएंगे और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी. वहीं रूपबास नगरपालिका में बुधवार को निर्दलीय जितेंद्र गोयल निर्विरोध उपाध्यक्ष निर्वाचित किए गए.

महापौर ने भरा कांग्रेस प्रत्याशी का आवेदन

उपमहापौर पद के कांग्रेस प्रत्याशी गिरीश चौधरी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शेर सिंह सूपा के साथ नगर निगम परिसर में नामांकन भरने के लिए सुबह करीब 10 बजे पहुंचे. थोड़ी देर के बाद नवनिर्वाचित महापौर अभिजीत कुमार भी यहां पहुंच गए. चैंबर में महापौर अभिजीत कुमार ने उपमहापौर पद के कांग्रेस के प्रत्याशी गिरीश चौधरी का आवेदन भरा और उनका नामांकन दाखिल करवाया.

भाजपा का अनजाना चेहरा मैदान में

उप महापौर पद के लिए कांग्रेसी प्रत्याशी के नामांकन दाखिल करने के तुरंत बाद भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ जीतेंद्र फौजदार, भाजपा नेता डॉ शैलेश सिंह, जवाहर बेढ़म अपने साथ वार्ड नंबर 63 के पार्षद कलुआ राम को साथ लेकर नगर निगम पहुंचे. जिलाध्यक्ष डॉ जितेंद्र ने कलुआ राम से उपमहापौर के लिए नामांकन दाखिल करवाया. वहीं भाजपा के उपमहापौर पद के प्रत्याशी कलुआ राम को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं.

यह भी पढे़ं :ये देखो! बकाया नहीं मिला तो चढ़ गया टॉवर पर...

रूपवास नगर पालिका में निर्दलीय जितेंद्र गोयल उपाध्यक्ष निर्वाचित

रूपवास नगर पालिका में निर्दलीय जितेन्द्र गोयल निर्विरोध उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए हैं. हालांकि गोयल वार्ड 10 से भाजपा के टिकट पर विजयी रहे हैं. नामांकन उन्होंने निर्दलीय के रूप में दााखिल कराया था. उधर, दूसरी तरफ कांग्रेस की ओर से यहां किसी अन्य प्रत्याशी से उम्मीदवार नहीं उतारा है. इससे पहले पालिका के अध्यक्ष पद पर भाजपा की बबीता खितौलिया विजयी रही थी, लेकिन कुछ मिनट बाद ही वह कांग्रेस खेमा में शामिल हो गई और राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग की मौजूदगी में पार्टी की शपथ ले ली.

गौरतलब है कि निकाय चुनाव के बाद भरतपुर नगर निगम में कांग्रेस का एकतरफा बोर्ड बन गया है और कांग्रेस प्रत्याशी अभिजीत कुमार महापौर के रूप में निर्वाचित हुए हैं. 65 पार्षदों में से कांग्रेस प्रत्याशी अजीत कुमार को 51 और भाजपा प्रत्याशी शिवानी दायमा को 14 वोट मिले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details