राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतुपरः नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी, 1 से 5 नवम्बर तक भरा जाएगा नामांकन

प्रदेशभर में निकाय चुनावों की तैयारी अपनी चरम सीमा पर है. शुक्रवार को भरतपुर में चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन फार्म भरने की प्रकिया भी शुरू हो गई. इस कड़ी में 1 से 5 नवम्बर तक नामांकन फार्म भरे जाएंगे.

By

Published : Nov 1, 2019, 5:21 PM IST

भरतपुर न्यूज, भरतपुर निकाय चुनाव, bharatpur news, municipality elecetion in rajasthan

भरतपुर. नगर निगम चुनाव 2019 भरतपुर के रिटर्निंग अधिकारी उम्मेदी लाल मीणा ने अधिसूचना जारी कर दी है. जिसके साथ ही नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. यह प्रक्रिया 1 से 5 नवम्वर को दोपहर 3.30 बजे तक चलेगी, लेकिन 3 नवम्बर को रविवार का अवकाश होने के कारण नामांकन नहीं लिया जायगा. इसके बाद अन्य दिन नामांकन भरे जाएंगे.

निकाय चुनावों के नामांकन भरना हुआ प्रारंभ

शुक्रवार को नामांकन पत्र भरने के लिए निर्दलीय प्रत्याशी कम संख्या में पहुंचे. इसके साथ ही अभी तक कांग्रेस और भाजपा पार्टी ने प्रत्याशी ही घोषित नहीं किए हैं. निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भरतपुर में चुनाव नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई हैं. इसके प्रभारी जिला उधोग केंद्र के महाप्रबंधक बी. एल मीणा प्रभारी बनाए गए हैं.

पढ़ें- जयपुर के उद्योग भवन में हुई बैठक, राज्य स्तरीय क्लस्टर्स विकास सर्वाधिकार समिति को लेकर की गई चर्चा

रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि निकाय चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए नामांकन कराते समय वीडियोग्राफी और सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है. जिले में नगर निगम के 65 वार्डों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई है. जिसके लिये 5 कमरों में नामांकन भरे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details