राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 1, 2022, 12:14 PM IST

ETV Bharat / city

Mine collapses In Bharatpur: खान गिरने से हुआ हादसा, रेस्क्यू ऑपरेशन कर एक मजदूर को निकाला

भरतपुर में मंगलवार रात एक खान गिर (Mine collapses In Bharatpur) गई. इस हादसे में मिट्टी के नीचे दबे मजदूर को बचा लिया गया. खनन की जांच के लिए एसडीएम संजय गोयल ने खनिज विभाग की टीम को मौके पर बुलाया है जिसके बाद ही तय हो पाएगा जिस स्थान पर खान गिरी है वो वैध है या अवैध.

Mine collapses In Bharatpur
रेस्क्यू ऑपरेशन कर मजदूर को निकाला

कामां भरतपुर.कामां क्षेत्र के नागल खनन जॉन के धौलेट में खान गिर जाने से फिर एक हादसा हो (Mine collapses In Bharatpur) गया. जिसमें प्रशासन और स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर एक व्यक्ति को निकाल लिया है वहीं कुछ डंपर और पोकलेन मशीन भी दबी हुई हैं. अवैध खनन की जांच के लिए एसडीएम संजय गोयल ने खनिज विभाग की टीम को मौके पर बुलाया है जिसके बाद ही तय हो पाएगा जिस स्थान पर खान गिरी है वो वैध है या अवैध.

मिली जानकारी के अनुसार नागल जॉन के धौलेट में खनन कार्य के दौरान खान गिर जाने से पोकलेन मशीन के अलावा दो डंपर दब (Mine collapses In Bharatpur) गए थे. जिसमें एक मजदूर को रेस्क्यू ऑपरेशन कर निकाल लिया गया. मजदूर को अलवर अस्पताल में भर्ती कराया गया हालांकि क्षेत्र में यह चर्चाएं थी कि 4 लोग दब गए हैं लेकिन एसडीएम संजय गोयल ने इसे खारिज किया. उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति खान में दबने की सूचना मिली थी जिसे रेस्क्यू कर निकाल लिया गया अन्य किसी व्यक्ति के दबने की कोई सूचना नहीं है.

पढ़ें-अलवर खान हादसाः मुनाफे के आगे नियमों को फाइलों में किया दफन...गुजर रहे नाले के आसपास चल रहे 10 खान, होना चाहिए 45 मीटर दूरी पर आवंटन

प्रशासन द्वारा मौके पर खनिज विभाग की टीम को बुलाया गया. जानकारी के मुताबिक शाहरुख इकबाल नाम का शख्स खान को संचालित कर रहा था. चर्चाओं में आया है पोकलेन का ऑपरेटर इकबाल का भांजा है. मौके पर पहाड़ी थाना पुलिस जाब्ते के साथ मौजूद है. कुछ दिन पहले भी एक खान हादसा हुआ था जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.इस बार भी हादसे की सूचना लगते ही लोगों का जमावड़ा लग गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details