राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कांग्रेस विधायक वाजिब अली के खिलाफ मेव समाज के लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस विधायक वाजिब अली के खिलाफ भरतपुर में मेव समाज के लोगों ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने विधायक पर अवैध खनन को बढ़ावा देने और पुलिस व लीज धारकों से अवैध वसूली का आरोप लगाया. साथ ही इस संबंध में मुख्यमंत्री के नाम संभागीय आयुक्त को ज्ञापन दिया.

By

Published : Jan 7, 2021, 7:13 PM IST

allegations on Wajib Ali, Mev Samaj protest
कांग्रेस विधायक वाजिब अली के खिलाफ मेव समाज ने किया विरोध प्रदर्शन

भरतपुर.मेवात इलाके के मेव समाज के लोगों ने नगर से कांग्रेस विधायक वाजिव अली पर अवैध खनन को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकियों और लीज धारकों से अवैध वसूली करने सहित कई आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम संभागीय आयुक्त को ज्ञापन दिया. उन्होंने ज्ञापन के जरिए सीएम गहलोत से सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर रहे विधायक को रोकने की मांग की. साथ ही 15 दिन के अंदर कार्रवाई नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी.

कांग्रेस विधायक वाजिब अली के खिलाफ मेव समाज ने किया विरोध प्रदर्शन

विरोध प्रदर्शन कर रहे मेवात समाज के लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक वाजिव अली द्वारा सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया जा रहा है और गरीब व्यक्तियों को आवास योजना के तहत बनने वाले मकानों के कार्यों को रोका जा रहा है. इसके अलावा नगर विधानसभा इलाके में कार्यरत पुलिस अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी विधायक के निर्देशानुसार अवैध व गलत तरीके से कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग कर रहे हैं और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है.

पढ़ें-झुंझुनू: एसपी मनीष त्रिपाठी ने संभाला पदभार, कानून व्यवस्था पर रहेगा फोकस

साथ ही आरोप लगाया कि पुलिस चौकियों, लीज धारकों से विधायक द्वारा अवैध वसूली की जा रही है और इनके भ्रष्टाचार से आमजन परेशान है. साथ ही क्षेत्र के अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों पर विधि विरुद्ध तरीके से दबाव बनाकर मेडिकल में फर्जी चोटें लिखवाई जाती हैं, जिससे क्षेत्र में कार्यरत चिकित्सा अधिकारी स्वतंत्र रूप से कार्य नहीं कर पा रहे हैं. मेवात क्षेत्र में ऑनलाइन ठगी कुछ लोगों के द्वारा की जा रही है, जिसे पुलिस तंत्र रोकने में विफल रहा है, लेकिन इनकी वजह से पूरा मेव समाज बदनाम हो रहा है. साथ ही अपराधियों के विरुद्ध यदि पुलिस कार्रवाई करती है तो विधायक द्वारा उन अधिकारियों का तबादला करा दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details