राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतपुरः देसी शराब ठेके के खिलाफ व्यपारियों का प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी, ठेका मालिक ने प्रदर्शनकारियों को दी गोली मारने की धमकी

भरतपुर में देसी शराब ठेके के खिलाफ व्यपारियों का दूसरे दिन भी प्रदर्शन जारी रहा. वहीं, इस दौरान ठेका मालिकों ने पुलिस के सामने प्रदर्शनकारियों को गोली मारने की धमकी दी, लेकिन पुलिस ने कोई भी कदम नहीं उठाया.

By

Published : May 28, 2020, 6:20 PM IST

भरतपुर में शराब ठेके का विरोध, Bharatpur News
व्यपारियों का प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी

भरतपुर.शहर के बासन गेट इलाके में शराब के ठेके के विरोध में गुरुवार को भी व्यपारियों का प्रदर्शन जारी रहा. बासन गेट के मुख्य बाजार को व्यपारियों ने बंद रखा और दुकानों पर काले रंग के झंडे लगाकर अपना विरोध दर्ज करवाया. वहीं इस विरोध को देखते हुए पुलिस का जाब्ता भी मौके पर तैनात रहा. इस दौरान ठेका मालिक ने महिलाओं और व्यपारियों को पुलिस के सामने गोली मारने की धमकी दी, लेकिन पुलिस की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया.

दरअसल, इस जगह पर जब से शराब का ठेका खुला है, तब से इस ठेके को लेकर विरोध चल रहा है. स्थानीय लोग नहीं चाहते हैं कि उनके इलाके में कोई भी शराब का ठेका खुले, जिसकी वजह से देसी शराब के ठेके को कई बार शिफ्ट भी किया गया लेकिन अब आबकारी विभाग ने ठेका खोलने की ऐसी जगह अनुमति दी है जिसके बगल में देवस्थान विभाग का मंदिर मौजूद है. वहीं, ये मंदिर करीब 185 साल पुराना बताया जा रहा है.

पढ़ें-जयपुर सेंट्रल जेल में 5 कैदी कोरोना पॉजिटिव...पुलिस लाइन में भी 3 जवान संक्रमित

बता दें कि इस बात से पहले ही आबकारी विभाग को अवगत करवाया जा चुका था, लेकिन उसके बाद भी आबकारी विभाग ने वहीं ठेका खोलने की अनुमति दे दी. व्यापारियों का कहना है कि जब तक ठेका मंदिर के बगल से नहीं हटवाया जाएगा, तब तक ऐसे ही बाजार अनिश्चितकालीन के लिए बंद रहेगा. उनका कहना है कि बाजार में देसी शराब का ठेका खुलता है तो उनके व्यापार पर काफी असर पड़ेगा.

वहीं, महिलाओं ने आरोप लगाया कि ठेका मलिक उनको गोली मारने की धमकियां दे रहा है, लेकिन पुलिस प्रशासन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details