राजस्थान

rajasthan

भरतपुरः मेयर अभिजीत कुमार ने किया सुजान गंगा नहर और सीएफसीडी का अवलोकन

By

Published : Jan 30, 2020, 9:13 PM IST

भरतपुर नगर निगम शहर में ड्रेनेज सिस्टम को सुधारने की तैयारी में जुट गया है. इसके तहत गुरुवार को मेयर अभिजीत कुमार ने सुजान गंगा नहर और सीएफसीडी का जायजा लिया. बता दें कि निरीक्षण के बाग डीपीआर तैयार की जायेगी.

bharatpur news, भरतपुर न्यूज
नगर निगम मेयर अभिजीत कुमार जाटव ने टीम के साथ किया निकले शहर के दौरे पर

भरतपुर. जिला नगर निगम शहर में ड्रेनेज की समस्या से निजात पाने के लिये कई उपाय कर रहा है, जिसके तहत गुरुवार को मेयर अभिजीत कुमार के साथ प्राइवेट कंपनी ने सुजान गंगा नहर और सीएफसीडी का अवलोकन किया.

नगर निगम मेयर अभिजीत कुमार जाटव ने टीम के साथ किया निकले शहर के दौरे पर

वहीं नवनिर्वाचित मेयर अभिजीत कुमार भी चाहते हैं कि वो लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतर सके. भरतपुर के विकास के लिये प्लान बनाने के लिए नगर निगम द्धारा निविदा आमंत्रित की गई थी, जिसके तहत गुरुवार को याशी कंसल्टेंशन प्रा. लि. से संजय गुप्ता अपनी टीम के साथ भरतपुर पहुंचे और मेयर अभिजीत कुमार के साथ शहर की सुजान गंगा नहर और सीएफसीडी का अवलोकन किया.

पढ़ें- पुष्कर के सरोवर में बहाई गई थी गांधी जी की अस्थियां

मेयर अभिजीत कुमार ने बताया कि शहर के चहुंमुखी विकास के लिये, जो विकास हो एक प्लान के तहत हो इसकी कोशिश कर रहे हैं. शहर के विकास का कम्पोजिट प्लान तैयार करने के लिए जिसमें सूजान गंगा नहर, सीएफसीडी, भरतपुर का ड्रेनेज सिस्टम को इस तरह बनाया जायेगा, जिससे शहर में जलभराव की समस्या ना हो.

इसकी डीपीआर बनाने के लिए शहर का निरिक्षण किया गया है. उन्होंने कहा कि ये तभी सफल होगा जब सभी शहर वासी इसमें हिस्सेदारी निभाएंगे. किसी भी शहर को साफ करने के लिये पहले लोगों को जागरूक करना जरूरी है कि वो कचरा ना फैलायें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details