राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतपुर में विवाहिता की मौत, परिजनों ने ससुराल वालो पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

भरतपुर में एक विवाहिता की मौत हो गई, जिसके बाद उसके परिजनों ने महिला का शव जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर रखकर प्रदर्शन किया. परिजनों का आरोप है कि मृतका चंचल के ससुरालवाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे.

By

Published : Oct 27, 2020, 4:18 PM IST

भरतपुर में विवाहिता की मौत, Married woman died in Bharatpur
विवाहिता का शव लेकर प्रदर्शन करते परिजन

भरतपुर. जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर 28 साल की मृतका चंचल देवी के शव को रखकर परिजनों ने प्रदर्शन किया. परिजनों ने मृतका के पति विनोद वर्मा और ससुरालीजनों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा और मामला दर्ज होने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

विवाहिता का शव लेकर प्रदर्शन करते परिजन

मृतका की बहन डिंपल के अनुसार उसकी बहन चंचल को शादी के बाद से ही ससुराल वाले लगातार प्रताड़ित कर रहे थे और उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. उसने बताया कि अभी हाल ही में ससुराल वालों ने मारपीट कर चंचल को घायल हालत में पिता के घर छोड़ दिया था. जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

पढ़ेंACB ने 10 लाख की रिश्वत लेते श्रीगंगानगर के कांस्टेबल को किया ट्रैप, थानाधिकारी फरार

एएसपी मूल सिंह राणा के अनुसार मृतका के पिता ने ससुरालवालों के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाया था. जिसकी जांच चल रही थी. वहीं, मंगलवार को चंचल की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार मथुरा गेट थाना क्षेत्र की लक्ष्मी नगर निवासी चंचल की शादी ईदगाह कॉलोनी निवासी विनोद वर्मा के साथ 7 साल पहले हुई थी. पति और ससुराल वाले महिला से दहेज की मांग करते और मारपीट भी करते थे. जिसकी शिकायत मृतका के पिता ने जनवरी में की.

पढ़ेंःजयपुर में नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पंजाब पुलिस ने जब्त की 6 करोड़ की दवाइयां

मृतका के परिजनों का आरोप है की चंचल के ससुराल वाले शादी के बाद से ही दहेज की मांग के लिए प्रताड़ित करते थे. वहीं, कुछ दिनों पहले चंचल के पति विनोद वर्मा और उसके परिजनों ने चंचल के साथ मारपीट कर घायल हालत में मायके छोड़ गए. उसके बाद चंचल को जिला आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details