राजस्थान

rajasthan

Corona Effect: भरतपुर के महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की स्नातक परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित

By

Published : Mar 19, 2020, 5:41 PM IST

भारत में कोरोना के अब तक 184 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. वहीं 4 लोगों की जान जा चुकी है. ऐसे में एहतियात बरतते हुए भरतपुर के महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की स्नातक परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित कर दी गई है.

Maharaja Surajmal Brij University exams, महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय परीक्षा, भरतपुर की खबर, bharatpur latest news
महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की स्नातक परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित

भरतपुर.दुनिया भर में कोहराम मचा रहे कोरोना संक्रमण के डर से महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की स्नातक परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं. गुरुवार को विश्वविद्यालय के कुलपति ने आदेश जारी कर स्नातक की परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित कर दी. वहीं अप्रैल में आयोजित होने वाली स्नातकोत्तर परीक्षाओं का भी कार्यक्रम दोबारा जारी किया जाएगा.

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की स्नातक परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित

इसलिए स्थगित करनी पड़ी परीक्षा

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक परीक्षाएं 14 मार्च से होने वाली थी, लेकिन सरकार की ओर से जारी की गई एडवाइजरी में निर्देश थे कि परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को 1-1 मीटर की दूरी पर बैठाया जाए. ऐसे में विश्वविद्यालय को और नए परीक्षा केंद्र बनाने पड़ते, जिसके लिए उनके पास पर्याप्त समय नहीं था. कोरोना संक्रमण के डर को देखते हुए विश्वविद्यालय ने गुरुवार को 31 मार्च तक परीक्षाएं स्थगित करने के आदेश जारी कर दिए. हालांकि गुरुवार को प्रथम पारी की परीक्षा आयोजित की गई.

वेबसाइट पर दी जाएगी अग्रिम कार्यक्रम की सूचना

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर आरके धाकरे ने बताया कि सरकार की ओर से जारी की गई एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं को 31 मार्च तक के लिए स्थगित किया गया है. परीक्षा का नया कार्यक्रम निर्धारित होते ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर इसकी जानकारी अपलोड कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें-कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में खत्म हो सकती हैं 2.5 करोड़ नौकरियां: संयुक्त राष्ट्र

स्नातकोत्तर परीक्षा का कार्यक्रम भी बदलेगा

परीक्षा नियंत्रक मानसिंह मीणा ने बताया कि स्नातक की परीक्षा स्थगित होने से अब अप्रैल में आयोजित होने वाली स्नातकोत्तर परीक्षाओं का कार्यक्रम भी बदलना पड़ेगा. स्नातक के साथ ही स्नातकोत्तर परीक्षाओं का नया कार्यक्रम तैयार होते ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जानकारी अपलोड कर दी जाएगी. विद्यार्थियों को अपने नए प्रवेश पत्र भी वेबसाइट से उपलब्ध हो जाएंगे.

गौरतलब है कि महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के अंतर्गत भरतपुर और धौलपुर जिलों के 163 महाविद्यालयों के विद्यार्थियों की परीक्षाएं आयोजित हो रही थी. इनमें 45 परीक्षा केंद्रों पर करीब सवा लाख विद्यार्थी भाग ले रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details