राजस्थान

rajasthan

भरतपुर पहुंचे प्रभारी मंत्री अशोक चांदना, कोरोना को लेकर गहलोत सरकार के कामों को गिनाया

By

Published : Jun 22, 2020, 3:42 PM IST

भरतपुर के प्रभारी मंत्री ने अशोक चांदना ने जिले का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार के कामों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की ओर से जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही लॉकडाउन में बेरोजगार हुए लोगों को इंदिरा रसोई के तहत 2 टाइम का खाना मिलेगा.

Indira Rasoi in Rajasthan, Ashok Chandna in Bharatpur
भरतपुर पहुंचे प्रभारी मंत्री अशोक चांदना

भरतपुर.कोरोना के चलते लगाया गया लॉकडाउन अब खोल दिया गया है. इससे जनता कोरोना को लेकर बेफिक्र न हो जाए, इसके लिए राज्य सरकार की ओर से जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. 21 जून से शुरू किया गया ये अभियान 30 जून तक चलाया जाएगा. जन जागरूकता अभियान को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा.

भरतपुर के प्रभारी मंत्री अशोक चांदना ने बताया कि इसके अलावा राज्य सरकार ने एक नई पहल शुरू की है. लॉकडाउन के चलते बेरोजगारी से जूझ रहे लोगों के लिए इंदिरा रसोई की शुरुआत की गई है. इंदिरा रसोई में बिना किसी पैसे के ऐसे लोगों को 2 टाइम का खाना मिलेगा.

भरतपुर पहुंचे प्रभारी मंत्री अशोक चांदना

पढ़ें-प्रदेश में शुरू हुआ कोरोना जागरूकता अभियान, सीएम गहलोत ने की वर्चुअल लॉन्चिंग

कोरोना को लेकर प्रभारी मंत्री चांदना ने कहा कि राजस्थान कोरोना जांच करने वाला पहला राज्य बना है. सबसे ज्यादा जांचें राजस्थान में की गई हैं. जबकि राज्य सरकार को केंद्र सरकार का कोई सपोर्ट नहीं है. उसके बाद भी राजस्थान में 77 प्रतिशत मरीज सही होकर अपने घर जा चुके हैं. राजस्थान मॉडल की तारीफ पूरी दुनिया में की जा रही है. इसके अलावा WHO ने भीलवाड़ा मॉडल के बारे में जाना है कि किस तरह से भीलवाड़ा में कोरोना पर काबू पाया गया.

पढ़ें-प्रदेश राजनीति में वसुंधरा राजे की सक्रियता बढ़ी, राजे-राजवी की मुलाकात भी बना चर्चा का विषय

बता दें कि सोमवार को जिले के प्रभारी मंत्री अशोक चांदना भरतपुर आए थे. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. साथ ही जिले में कोरोना की स्थिति जानी. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की ओर से किए गए कामों के बारे में जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details