राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

तीसरे दिन आंदोलन को शांत करने पहुंचे नीरज के. पवन, नौकरी के नियुक्ति पत्र लाने समेत दिए कई आश्वासन

गुर्जर आंदोलन के तीसरे दिन आईएएस ऑफिसर नीरज के. पवन पीलूपुरा रेलवे ट्रैक पर पहुंचे. इस दौरान नीरज के पवन ने कहा कि गुर्जर समाज की हर मांग को सरकार अवश्य पूरा करेगी. उन्होने कहा कि ऐसी कोई मांग या समस्या नहीं है जिसका समाधान नहीं हो सके.

By

Published : Nov 3, 2020, 8:49 PM IST

Gurjar reservation movement latest news,   IAS officer Neeraj K Pawan
तीसरे दिन आंदोलन को शांत करने पहुंचे नीरज के पवन

भरतपुर. गुर्जर आरक्षण समेत कई मांगों को लेकर धधक रही गुर्जर आंदोलन की आग तीसरे दिन भी शांत नहीं हो पाई. मंगलवार को भी कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नेतृत्व में बैठे गुर्जर समाज और सरकार के बीच कोई समझौता नहीं हो पाया. हालांकि, मंगलवार देर शाम सीनियर आईएएस अधिकारी नीरज के पवन गुर्जरों से वार्ता के लिए पीलूपुरा रेलवे ट्रैक पर पहुंचे.

तीसरे दिन आंदोलन को शांत करने पहुंचे नीरज के पवन

नीरज के पवन ने रेलवे ट्रैक पर कर्नल बैंसला से वार्ता की और राज्य सरकार की ओर से मानी मांगों से अवगत कराया. एक नवंबर से पीलूपुरा में आंदोलन कर रहे गुर्जर समाज मंगलवार को दिनभर रेलवे ट्रेक पर जमा रहा. आंदोलनरत लोगों ने सुबह के नाश्ता से लेकर रात का खाना भी रेल पटरी पर ही किया. बता दें, इससे पहले दूसरे गुट का प्रतिनिधिमंडल हिण्डौन स्थिल बैंसला के आवास पहुंचे, लेकिन उससे पहले बैंसला पीलूपुरा की तरफ निकल चुके थे जिससे वार्ता नहीं हो पाई.

पढ़ें-'ईश्वर कर्नल बैंसला को सही रास्ता दिखाए और वे आंदोलन समाप्त करें'

सरकार हर मांग पूरी करेगी: नीरज के. पवन

सीनियर आईएएस नीरज के पवन ने पीलूपुरा में कर्नल बैंसला से बातचीत की. उन्होंने बताया कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला से उनकी बात हुई है, उनकी जो भी असहमति है उनको जल्द ही दूर कर दिया जाएगा. कर्नल बैंसला से अभी और वार्ता होगी. पवन ने कहा कि गुर्जर समाज की हर मांग को सरकार अवश्य पूरा करेगी, ऐसी कोई मांग या समस्या नहीं जिसका समाधान नहीं हो सके.

गुर्जर नेता हरदेव पावटा ने बताया कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला से वार्ता के दौरान नीरज के. पवन ने आश्वासन दिया कि जल्द ही तीनों मृतकों के परिजनों की नौकरी का नियुक्ति पत्र वे स्वयं पीलूपुरा लेकर पहुंचेंगे. वहीं, मंगलवार को पीलूपुरा में ही विजय बैंसला के जन्मदिन का आयोजन किया गया. नीरज के. पवन ने कहा कि वे पीलूपुरा दोहरी भूमिका में पहुंचे हैं. वे यहां पर कर्नल बैंसला के पुत्र विजय बैंसला के जन्मदिन में शामिल होने के साथ ही सरकार के प्रतिनिधि के रूप में भी पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details