राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 14, 2021, 11:52 AM IST

Updated : Jul 14, 2021, 12:18 PM IST

ETV Bharat / city

5 साल पहले गोद लिए बेटे ने मां-बाप को घर से निकाला था, अब पत्नी के साथ किया सुसाइड

भरतपुर में पति-पत्नी ने बुधवार को जहर खाकर सुसाइड कर लिया. मृतक दीपक को 35 साल पहले टायर व्यवसाई ने गोद लिया था. लेकिन दीपक ने 5 साल पहले ही अपने माता-पिता को घर से निकाल दिया था.

suicide in bharatpur,  bharatpur suicide
भरतपुर में पति पत्नी ने सुसाइड किया

भरतपुर.पांच बेटियों के माता-पिता ने वंश चलाने की ख्वाहिश में 35 साल पहले एक बेटे को गोद लिया था. दंपती ने बड़े लाड प्यार से गोद लिए बेटे को पाला पोसा. लेकिन जब वह बेटा जवान हुआ तो उसने प्रेम विवाह कर लिया. शराब के आदी बेटे-बहू ने 5 साल पहले बुजुर्ग माता-पिता को ही घर से निकाल दिया. शराब की लत के चलते अब बेटे और बहू ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया.

पढ़ें: बाड़मेरः चौहटन में विवाहिता ने लगाई फांसी, 2 महीने पहले ही हुई थी शादी

परिजन बेटे का शव अस्पताल से घर लेकर चले गए थे. लेकिन सूचना मिलने पर बुधवार सुबह पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए वापस अस्पताल लेकर आई. पुलिस ने बताया कि नदिया मोहल्ला निवासी दीपक बंसल (34) और उसकी पत्नी निशिता (30) ने बुधवार सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया. परिजनों को पता चला तो तुरंत दोनों को लेकर आरबीएम अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने दीपक बंसल को मृत घोषित कर दिया और निशु को जयपुर के लिए रेफर कर दिया. निशु को भी जयपुर में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है.

जानकारी के अनुसार नदिया मोहल्ला निवासी टायर के व्यवसाई गोविंद प्रसाद बंसल और उसकी पत्नी मधु के 5 बेटियां थी. बेटा नहीं होने पर दंपती ने एक बेटा गोद लिया. उसे पाल-पोस कर बड़ा किया. लेकिन बेटे दीपक ने निशिता से प्रेम विवाह कर लिया. बेटा दीपक कुसंगती में पड़ गया और शादी के बाद हर दिन शराब पीकर घर आने लगा. माता-पिता से झगड़ा करता और आखिर में करीब 5 साल पहले बुजुर्ग माता-पिता को घर से निकाल दिया.

बुजुर्ग माता-पिता मथुरा में जाकर रहने लगे. बुजुर्ग गोविंद और उसकी पत्नी मधु बीते 5 साल से मथुरा में ही रह रहे हैं. वहीं उनका बेटा दीपू और उसकी पत्नी निशु अपनी 7 साल की बेटी अनाया के साथ नदिया मोहल्ला स्थित पैतृक मकान में रहने लगे थे.

बुधवार अलसुबह दीपक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद परिजन उसका शव घर ले गए. उधर निशिता को जयपुर में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. उसका जयपुर में पोस्टमार्टम कराया गया. मामले की सूचना पर सीओ सिटी और पुलिस की टीम मृतक के घर पहुंची और पूरी जानकारी जुटाई. पुलिस मृतक दीपक के शव को घर से वापस पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लेकर आई. बताया जा रहा है कि दीपक शराब का आदी था. माता-पिता को घर से बाहर निकालने के बाद व्यवसाय भी चौपट हो गया था और वह आर्थिक तंगी से गुजर रहा था.

Last Updated : Jul 14, 2021, 12:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details