राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 8, 2020, 9:24 PM IST

ETV Bharat / city

भरतपुर: शराब की दुकान बंद कराने के लिए ठेके पर पहुंची सैकड़ों महिलाएं, किया जमकर हंगामा

भरतपुर में शुक्रवार को शराब की दुकान खुलने के विरोध में महिलाओं ने शराब के ठेके पर जमकर हंगामा किया. वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला को शांत करवाया.

विद्युत ट्रांसफार्मर से टकराया ट्रैक्टर, Electrical tractor collided tractor
विद्युत ट्रांसफार्मर से टकराया ट्रैक्टर

भरतपुर. शहर के बड़ा मोहल्ले में शुक्रवार को एक बार फिर महिलाओं ने शराब का ठेका नहीं खोलने को लेकर हंगामा किया. ठेके नहीं खोलने को लेकर सैकड़ो महिलाएं ठेके पास इकट्ठी हो गई. जैसे ही इसकी सूचना पुलिस को लगी, तभी एसडीएम संजय गोयल और पूरा पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा और सभी महिलाओं को शांत करवाया.

महिलाएं ने किया जमकर हंगामा

वहीं पुलिस ने आबकारी विभाग से बात कर ठेके को वहां से शिफ्ट करने के आदेश दिए. महिलाओं का आरोप है की उनके मोहल्ले में शराब की दुकान खुलनी नहीं चाहिए, क्योंकि शराब के सेवन से उनके मोहल्ले के कई व्यक्ति और युवक जान गंवा चुके है. इसके अलावा शराब का नशा कर घर आने पर लोग अपनी पत्नियों की पिटाई करते है और मजदूरी कर जो भी कमाते है, उसकी शराब पी जाते है.

पढ़ेंःजोधपुर में Corona फैलना गहलोत सरकार की विफलता, शराब की दुकानें भी नहीं खुलनी चाहिए थी: गजेंद्र शेखावत

जानकारी के अनुसार बड़ा मोहल्ला में लॉकडाउन के दौरान कई दिनों बाद शुक्रवार को शराब की दुकान में शराब के गोदाम से बिक्री के शराब रखी गई. लेकिन उसका पता चलते ही स्थानीय महिलाएं सैकड़ों की तादाद में शराब की दुकान पर इकट्ठी हो गई और विरोध शुरू कर हंगामा खड़ा कर दिया.

सूचना मिलते ही सीओ सिटी हवा सिंह और उपखण्ड अधिकारी संजय गोयल मौके पर पहुंचे. जहां शराब की दुकान का विरोध कर रही महिलाओं को समझाइश कर उनको वापस घर भेजा गया. मौके पर ही आबकारी अधिकारी से वार्ता कर शराब की दुकान को अन्य किसी स्थान पर शिफ्ट करने को कहा गया, तब जाकर मामला शांत हुआ.

पढ़ेंःcorona update : प्रदेश में 110 नए corona positive केस , 6 मरीजों की मौत, आंकड़ा पहुंचा

प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के अनुसार लॉकडाउन में लम्बे समय तक शराब के ठेके बंद होने से उनके घरों और मोहल्ले में बेहद सुख चैन रहा. ऐसे में अब सरकार द्वारा फिर से शराब की दुकानों को खोलने के निर्णय के बाद उनके लोग फिर से शराब का सेवन करेंगे और जो रुपये कमाते है, उसकी शराब पीकर महिलाओं के साथ मारपीट करेंगे.

बिजली ट्रांसफार्मर से टकराया ट्रैक्टर, एक घायल

भरतपुर के कामां में शुक्रवार को विद्युत ट्रांसफार्मर में एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी. ट्रैक्टर के ट्रांसफार्मर में टक्कर मारने के बाद स्पार्किंग होने से ट्रांसफार्मर में आग की चिंगारियां निकलने लगी. वहीं ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक युवक भी गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद आनन-फानन में लोगों ने विद्युत विभाग को फोन कर बिजली सप्लाई बंद कराई. जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया. घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया. चालक ट्रैक्टर को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया.

पढ़ेंःजोधपुर में Corona फैलना गहलोत सरकार की विफलता, शराब की दुकानें भी नहीं खुलनी चाहिए थी: गजेंद्र शेखावत

जानकारी के अनुसार कामां कस्बा निवासी एक चालक ट्रैक्टर पर ड्रम रखकर पानी के लिए जा रहा था. इसी दौरान एसडीएम कार्यालय के सामने ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर बिजली के ट्रांसफार्मर में घुस गया. इस दौरान ट्रैक्टर की चपेट में आने से कस्बा के बड़ा मोहल्ला निवासी लालाराम गंभीर रूप से घायल हो गया. ट्रैक्टर की टक्कर लगने से विद्युत ट्रांसफार्मर में भी आग की चिंगारी उठने लगी. लोगों द्वारा तत्परता दिखाते हुए विद्युत विभाग को सूचना देकर बिजली सप्लाई बंद कराई. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल लालाराम को कामां के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया हैं. जहां उसका उपचार जारी है.

पढ़ेंःजोधपुर: वेलनेस सेंटर पर युवक ने की आत्महत्या, पिछले 9 दिनों से था आइसोलेट

वहीं विद्युत विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे. जहां ट्रैक्टर को मौके से हटाकर कस्बा की विद्युत सप्लाई को सुचारू रूप से किया गया. वहीं पुलिस ने ट्रैक्टर को बरामद कर ट्रैक्टर चालक की तलाश में जुट गए हैं. मौके पर एक साथ हुए घटनाक्रम को देखकर लोगों की भीड़ जमा हो गई. वहीं लोगों का कहना है कि गनीमत रही कि एक बड़ा हादसा होने से टल गया. वहीं विद्युत ट्रांसफार्मर में ट्रैक्टर घुस जाने के चलते कई घंटे तक कामां कस्बा की सरकारी कार्यालयों की विद्युत सप्लाई बंद रही. जिसके बाद विद्युत कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर विद्युत सप्लाई को सुचारू रूप से किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details