राजस्थान

rajasthan

भरतपुर : पुलिस ने विवाहिता की जलती चिता को बुझवाया...जानें क्यों

By

Published : Jun 24, 2020, 5:11 PM IST

एक विवाहिता की हत्या कर पेट्रोल छिड़क कर अंतिम संस्कार करने का मामला सामने आया है. वहीं, ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए हैं. बताया जा रहा है कि विवाहिता 3 महीने की गर्भवती थी.

dowry case, bharatpur news, funeral by petrol, murder for dowry, भरतपुर न्यूज, पेट्रोल से अंतिम संस्कार, दहेज हत्या न्यूज, भरतपुर में दहेज हत्या
दहेज के लिए हत्या

भरतपुर.जिले के भुसावर थाना क्षेत्र के गांव सुहारी में एक विवाहिता की दहेज हत्या कर पेट्रोल छिड़क कर अंतिम संस्कार करने का मामला सामने आया है. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और विवाहिता की जलती हुई चिता को बुझवाया.

दहेज के लिए हत्या का मामला

वहीं, ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए हैं. मृतका के पीहर पक्ष ने ससुराली जनों पर दहेज हत्या करने का मामला दर्ज कराया है. भुसावर थाना प्रभारी राकेश खटाना ने बताया कि मंगलवार रात करीब 8 बजे उन्हें सुहारी गांव में किसी महिला को जलाए जाने की सूचना मिली. जिसके बाद वह मौके पर मय जाब्ते के पहुंचे. जहां मृतका के पीहर पक्ष के लोगों का आरोप था कि सुलोचना, पत्नी राकेश को उसके ससुराल वालों ने मारकर पेट्रोल छिड़क कर जला दिया है. जिसके बाद थाना प्रभारी ने उच्च अधिकारियों से बात कर जलती हुई चिता को बुझवाया.

थाना प्रभारी राकेश खटाना ने बताया कि जब मृतका के घर पर दबिश दी गई, तो उसके ससुराल पक्ष के लोग मौके से फरार पाए गए. घटनास्थल पर एफएसएल टीम को बुलाया गया जो कि मौके पर पहुंच कर चिता से जांच के लिए नमूने लेकर जांच करेगी. वहीं, मृतका के पीहर पक्ष के लोगों का आरोप है कि वो शादी में ससुराल पक्ष की ओर से की गई एक कार व 1 लाख रुपए की मांग पूरी नहीं कर पाए थे, जिसके चलते ससुराल पक्ष के लोगों ने 3 महीने की गर्भवती को मार दिया.

पढें-जोधपुरः युवती ने डॉक्टर के खिलाफ अपहरण और अश्लील हरकत करने का लगाया आरोप, मामला दर्ज

पीहर पक्ष के लोगों ने आरोप लगाया है कि ससुराल जनों ने बिना सूचना के पेट्रोल छिड़क कर मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया. मृतका के पीहर पक्ष ने भुसावर थाने में ससुराल की एक महिला सहित एक दर्जन व्यक्तियों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. वहीं, पुलिस इस पूरे मामले की पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details