राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लापरवाहीः सरकारी अस्पताल में डेंगू पीड़ित मरीज को चिकित्साकर्मी ने लगा दिया हार्ट अटैक का इंजेक्शन

भरतपुर के सरकारी अस्पताल में स्टाफ की बड़ी और गंभीर लापरवाही सामने आई है. दरअसल यहां एक डेंगू पीड़ित मरीज भर्ती हुआ था. लेकिन यहां कार्यरत चिकित्साकर्मी ने उसे हार्ट अटैक बीमारी से जुड़ा इंजेक्शन लगा दिया. अब अस्पताल प्रबंधन इस मामले में जांच की बात कर रहा है.

By

Published : Sep 24, 2019, 7:22 PM IST

Dengue patient given a heart attack injection, Bharatpur Hospital, भरतपुर अस्पताल, डेंगू पीड़ित मरीज को लगा दिया हार्ट अटैक का इंजेक्शन

भरतपुर. संभाग के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में तैनात चिकित्सा कर्मियों की लापरवाही किस कदर हावी है, इसका पता तब चला, जब अस्पताल में भर्ती एक डेंगू पीड़ित मरीज को हार्ट अटैक को रोकने वाला इंजेक्शन लगा दिए जाने का मामला सामने आया. मरीज को दूसरा इंजेक्शन लगाने के बाद उसकी हालत तुरंत गंभीर हो गई और उसे देख परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया. बाद में चिकित्सा कर्मियों ने तुरंत मरीज की हालत को काबू में लाने के लिए उसका उपचार शुरू किया.

भरतपुर के अस्पताल में चिकित्सा कर्मियों की बड़ी लापरवाही आई सामने

दरअसल, एक वार्ड में डेंगू पीड़ित मरीज था और उसके पास ही दूसरे बैड पर हार्ट अटैक से पीड़ित मरीज था. जहां चिकित्सा कर्मी हार्ट अटैक के मरीज को इंजेक्शन लगाने आया था. मगर उसने वह इंजेक्शन डेंगू पीड़ित मरीज को लगा दिया. जिसके बाद मरीज की तबीयत खराब हो गई और अस्पताल के चिकित्सा कर्मियों के हाथ पैर फूल गए. वहीं इस लापरवाही को लेकर मरीज के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया.

यह भी पढ़ें : खींवसर उप चुनाव : भाजपा व आरएलपी में से एक ही पार्टी से होगा उम्मीदवार, जल्द होगा फैसला : सतीश पूनिया

दरअसल, जिले के रूपवास कस्बे का निवासी हरेंद्र सिंह डेंगू होने के कारण इलाज के लिए गत 21 सितम्बर को आरबीएम अस्पताल में भर्ती हुआ था. जहां उसका इलाज चल रहा है और उसके पास ही दूसरे बैड पर एक हार्ट अटैक से पीड़ित मरीज भी भर्ती है. लेकिन चिकित्साकर्मी ने हार्ट अटैक वाला इंजेक्शन डेंगू पीड़ित मरीज को लगा दिया. डेंगू पीड़ित मरीज हरेंद्र सिंह रशिया से एमबीबीएस कर चुका है और फिलहाल दिल्ली में प्रैक्टिस कर रहा है. वहीं अस्पताल पीएमओ का कहना है कि यह मामला उनकी जानकारी में आया है. इस पूरे मामले में जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details