राजस्थान

rajasthan

भरतपुरः गुंडवा गांव में मिले 30 कोरोना पॉजिटिव केस, लगा कर्फ्यू

By

Published : Jun 5, 2020, 9:02 PM IST

कोरोना का संक्रमण पूरे देश में बड़े ही तेजी से फैल रहा है. ऐसे में अब यह कोरोना गांवों को भी अपनी चपेट में ले रहा है. इस कड़ी में जिले के गुंडवा गांव में बीते दिनों में 30 कोरोना के मरीज सामने आए है. जिसके बाद पूरे गांव में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Curfew imposed in Gundwa village, गुंडवा गांव में लगा कर्फ्यू
गुंडवा गांव में लगा कर्फ्यू

भरतपुर. जिले में दिन-प्रतिदिन कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. लेकिन यह कोरोना अब छोटे गांव को भी अपनी चपेट में ले रहा है. जिसके बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

जिले के गुंडवा गांव में विगत दिनों में 30 कोरोना के मरीज सामने आए है. जिसके बाद पूरे गांव में कर्फ्यू लगा दिया गया है. गांव में संक्रमण फैलने की वजह सब्जी मंडी बताई जा रही है. क्योंकि सभी पॉजिटिव मरीज सब्जियों का काम करते है और वह सब्जी मंडी में आते रहते है. जिसके बाद वह कोरोना से संक्रिमित हुए है.

गुंडवा गांव में लगा कर्फ्यू

गुंडवा गांव की जनसंख्या 2500 के करीब है और यह गांव इन-दिनों कोरोना का हॉट स्पॉट बना हुआ है. गांव में कुछ ऐसे लोग रहते है, जो सब्जियों का व्यापार करते है. सब्जी बेचने के लिए कुम्हेर गेट सब्जी मंडी जाते रहते थे. जिसके बाद वह कोरोना से संक्रिमित हो गए.

वहीं आगरा से सब्जियां बेचने आने वाले लोगों से भरतपुर के सब्जी व्यापारी संक्रमित हुए और ये संक्रमण एक से दूसरे व्यक्ति तक बड़ी तेजी से फैला. जैसे-जैसे चिकित्सा विभाग को पता लगा उन्होंने सभी की कोरोना जांच करवाई. जिसके बाद अकेले गुंडवा गांव से 30 पॉजिटिव मामले सामने आए.

पढ़ेंःSPECIAL : इन दो भाइयों ने लिखी विकास की नई इबारत, अपने दम पर गांव को बनाया 'Smart Village'

गुंडवा कोरोना का हॉट स्पॉट बनने के बाद पूरे गांव मे कर्फ्यू लगा दिया गया है. किसी के भी बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक है, लेकिन अब सबसे बड़ी बात है कि पहले छोटे-छोटे गांव इस महामारी से अछूते थे. लेकिन अब ये महामारी छोटे-छोटे गांव मे भी पैर पसरेगी, तो इसको रोकना मुश्किल हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details