राजस्थान

rajasthan

नगर पालिका चुनाव 2020: तीन सेक्टर में बांटे गए जिले की मतगणना व्यवस्था, पुलिस अधिकारी रखेंगे नजर

By

Published : Dec 12, 2020, 11:00 PM IST

नगर पालिका चुनाव के तहत रविवार को मतगणना की जाएगी. इसके लिए आठ नगर पालिका क्षेत्रों को तीन सेक्टर में बांट कर उनमें सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. गौरतलब है कि 11 दिसंबर को जिले की आठ नगर पालिकाओं में चुनाव संपन्न हुए हैं, जिसके बाद अब रविवार को मतगणना की जाएगी.

नगर पालिका चुनाव की मतगणना, Municipality election counting
नगर पालिका चुनाव की मतगणना,

भरतपुर. नगर पालिका चुनाव के तहत रविवार को मतगणना की जाएगी. इसके लिए आठ नगर पालिका क्षेत्रों को तीन सेक्टर में बांट कर उनमें सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. सेक्टर अधिकारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी को बनाया गया है. इसके अलावा किसी भी स्थिति से निपटने लिए अतिरिक्त रिजर्व पुलिस बल भी तैयार रहेगा.

जानकारी के अनुसार डीग सेक्टर के प्रभारी एएसपी डीग बुगलाल मीणा होंगे. इनके पास कार्यालय जाब्ता और क्यूआरटी टीम होगी. ये कामां, नगर और डीग मतगणना स्थल और नतीजे के बाद की स्थिति पर नजर रखेंगे. इसी तरह सेक्टर 2 के प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (डीग) डॉ. मूलसिंह राणा होंगे. क्यूआरटीम तीन की टीम उनके साथ रहेगी और वो कुम्हेर और नदबई नगर पालिका के मतगणना पर नजर रखेंगे.

सेक्टर 3 प्रभारी एएसपी (एडीएफ) राजेन्द्र वर्मा वैर, भुसावर और बयाना नगर पालिका की मतगणना पर नजर रखेंगे. उनके साथ क्यूआरटी 4 का जाब्ता रहेगा. इसके अलावा मतगणना स्थल पर संपूर्ण यातायात व्यवस्था की. जिम्मेदारी यातायात प्रभारी सीआई राममिलन मीणा के पास होगी. इसके अलावा जिला विशेष शाखा के पुलिसकर्मी सादा वर्दी में स्थिति पर नजर रखेंगे. वहीं, प्रत्येक निकाय में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए 20 पुलिसकर्मियों को रिजर्व जाब्ता तैयार रहेगा.

पढ़ें-बड़ी खबर : घनश्याम तिवाड़ी आज वापस भाजपा में होंगे शामिल, इन दो पूर्व मंत्रियों के भी आसार

नगर पालिका मुख्यालयों पर मतगणना ड्यूटी में लगाए कार्मिकों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप उपयोग आवश्यक है. वहीं, ड्यूटी में तैनात कार्मिक को फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा. मतगणना स्थल पर प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मास्क लगाना होगा. साथ ही गाइडलाइन की पालना करनी होगी. गौरतलब है कि 11 दिसंबर को जिले की आठ नगर पालिकाओं में चुनाव संपन्न हुए हैं, जिसके बाद अब रविवार को मतगणना की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details