राजस्थान

rajasthan

भरतपुर जिले के CMHO को किया निलंबित

By

Published : Aug 5, 2021, 10:39 PM IST

Updated : Aug 5, 2021, 11:27 PM IST

भरतपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कप्तान सिंह को गुरुवार देर शाम निलंबित कर दिया गया. डॉ सिंह के निलंबन के कारणों को लेकर अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है.

Bharatpur CMHO Dr Kaptan Singh,  Bharatpur CMHO suspended
भरतपुर सीएमएचओ निलंबित.

भरतपुर. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कप्तान सिंह को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया. इस संबंध में शासन उप सचिव संजय कुमार ने आदेश जारी किया है. निलंबन काल में डॉक्टर सिंह का मुख्यालय निदेशालय जन स्वास्थ्य सेवाएं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जयपुर रहेगा.

बताया जा रहा है कि संभागीय आयुक्त की ओर से की गई एक जांच में अनियमितताएं सामने आने पर राज्य सरकार ने यह कार्रवाई की है. सीएमएचओ को निलंबित करने के पीछे के अधिकारिक कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. लेकिन बताया जा रहा है कि बीते दिनों जिले में कोविड हेल्थ सहायकों की भर्ती की गई थी, जिसमें कई अभ्यर्थियों ने भर्ती में अनियमितता की शिकायतें की थी.

पढ़ेंः जयपुरः 26 जिलो में खुलेंगे 91 नवीन पशु चिकित्सा उपकेंद्र, स्वीकृति जारी

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में गृह रक्षा राज्य मंत्री भजन लाल जाटव ने भी हस्तक्षेप किया था, जिसके बाद यह मामला चर्चाओं में आ गया था. पूरे मामले की शिकायत राज्य सरकार तक पहुंची, जिसके बाद इसकी जांच भरतपुर के संभागीय आयुक्त पी.सी. बेरवाल को सौंपी गई थी. संभागीय आयुक्त ने इस मामले की जांच कर रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजी थी. जिसके बाद सीएमएचओ को निलंबित करने की कार्रवाई की गई है.

Last Updated : Aug 5, 2021, 11:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details